नितिन गडकरी ने फिर कहा, मैं जो कहता हूं वह कर के दिखाता हूं

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 20, 2019   20:40
नितिन गडकरी ने फिर कहा, मैं जो कहता हूं वह कर के दिखाता हूं

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने गंगा को निर्मल बनाने की चुनौती स्वीकार की है। इसके लिए हमने सभी नाले, नदियों को भी शुद्ध करने का संकल्प लिया है।

बागपत (उप्र)। केन्द्रीय भूतल परिवहन एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को अपने मंत्रालय की विभिन्न योजनाओं और उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि वह जो कहते हैं, उसे करके दिखाते हैं। गडकरी ने मेरठ-बागपत राष्ट्रीय राजमार्ग— 334 बी दो लेन पेव्ड शोल्डर निर्माण के शिलान्यास समारोह में कहा कि मैं जो कहता हूं, वो बात मेरी पूरी होती है। 

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने गंगा को निर्मल बनाने की चुनौती स्वीकार की है। इसके लिए हमने सभी नाले, नदियों को भी शुद्ध करने का संकल्प लिया है। बागपत क्षेत्र के लिये 100 करोड़ रुपये की योजना मंजूर कर दी गयी है, जो 18 महीने में पूरी होगी। गडकरी ने कहा कि यमुना के ऊपर पानीपत सोनीपत के जल शुद्धिकरण की परियोजना पूरी कर ली है। हमारे मंत्रालय ने गन्दा पानी शुद्ध करके इंडियन आयल को 18 करोड़ रुपये में बेच दिया है। 

यह भी पढ़ें: मोदी ने अरब के युवराज के समक्ष उठाया आतंकवाद का मुद्दा, कहा- पुलवामा हमला मानवता विरोधी

गडकरी ने कहा कि बागपत में नया रिवरर्पोर्ट बनेगा। इस जलमार्ग का शुभारंभ आने वाले दो—तीन महीने में होगा। उन्होंने किसानों का जिक्र करते हुए कहा कि जितनी चीनी तैयार करोगे, उतनी समस्या बढ़ने वाली है गन्ने के रस से एथेनोल बनाया जाए। चीनी बनाओगे तो गड्ढे में जाओगे। समारोह में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के आने से पहले पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारों से सभास्थल गूंज उठा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।