नीतीश ने दिए संकेत, उपेंद्र कुशवाहा हो सकते हैं जदयू के नए अध्यक्ष

नीतीश ने दिए संकेत, उपेंद्र कुशवाहा हो सकते हैं जदयू के नए अध्यक्ष

जदयू के अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा कि वह पार्टी को मजबूत करने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं। वह पार्टी के लिए दिन रात काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं पार्टी के लिए काम करता रहूंगा।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उपस्थिति में जनता दल यूनाइटेड के पदाधिकारियों की बैठक हुई। इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस बात के संकेत दे दिए हैं कि उपेंद्र कुशवाहा जदयू के नए अध्यक्ष हो सकते हैं। पदाधिकारियों की बैठक के में नीतीश कुमार ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा के आने से पार्टी मजबूत हुई है। इसकी स्वीकारोक्ति सभी वर्गों में बढ़ी है। अपने संबोधन में नीतीश कुमार ने यह तक कह दिया कि उपेंद्र कुशवाहा अच्छा काम कर रहे हैं और इनका सपना जल्दी साकार हो सकता है। आपको बता दें कि आरसीपी सिंह के मोदी कैबिनेट में मंत्री बनने के बाद जदयू में नए अध्यक्ष की तैयारी शुरू हो गई है।

इसे भी पढ़ें: बिहार में जहरीली शराब पीने से 16 लोगों की मौत, पूछताछ के लिए 5 लोग हिरासत में

इस बैठक में जदयू के अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा कि वह पार्टी को मजबूत करने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं। वह पार्टी के लिए दिन रात काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं पार्टी के लिए काम करता रहूंगा। आरसीपी सिंह ने यह भी कहा कि अगर पार्टी कोई फैसला लेती है तो वह अपने किसी मजबूत साथी कोई जिम्मेदारी देने से पीछे नहीं हटेंगे। इसके बाद इस बात के संकेत मिलने लगे कि जदयू में अब अध्यक्ष परिवर्तन की तैयारी शुरू हो गई है। हालांकि कुछ सूत्र यह भी बता रहे हैं कि उपेंद्र कुशवाहा के अलावा जदयू के अध्यक्ष पद की रेस में मुंगेर से सांसद और नीतीश कुमार के बेहद करीबी राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह आगे चल रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: किसान आंदोलन पर बोले CM नीतीश- सरकार की नीतियां किसी के खिलाफ नहीं, किसानों से फिर हो बातचीत

इस बैठक में नीतीश कुमार ने जदयू के पदाधिकारियों से लोगों के बीच जाने और उनकी समस्याएं जानने की अपील की। पटना स्थित जदयू मुख्यालय में प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए नीतीश ने जदयू पदाधिकारियों से कहा कि वे लोगों के बीच जाएं, कहां क्या कमी रह गई,यह जानने की कोशिश करें और तत्काल उसकी सूचना दें ताकि समाधान का प्रयास किया जा सके। उन्होंने कहा,‘‘ महिलाओं को हमने हर तरह से सबल बनाया। आज पुलिस बल में जितनी महिलाएं हमारे यहां हैं, उतनी कहीं नहीं।’’ उन्होंने राजद प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद का नाम लिए बिना उनपर प्रहार करते हुए कहा, ‘‘ हमसे पहले जो थे उन्होंने क्या किया, मौका मिला तो अपनी जगह उन्होंने अपनी पत्नी को नेता बना दिया लेकिन महिलाओं के लिए क्या किया’’।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।