• बिहार में जहरीली शराब पीने से 16 लोगों की मौत, पूछताछ के लिए 5 लोग हिरासत में

अंकित सिंह Jul 17, 2021 10:35

ज़िलाधिकारी कुंदन कुमार ने बताया कि हमें जांच में पता चला कि गांव में एक व्यक्ति शराब बनाता है। हमने कुछ गिरफ़्तारी भी की हैं। हमने वहां मेडिकल टीमें लगा दी हैं। मामले में जांच जारी है।

बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले से एक बुरी खबर आ रही है। यहां जहरीली शराब पीने से 16 लोगों की मौत हो गई है। घटना लौरिया और रामनगर प्रखंड क्षेत्र की है। शुक्रवार को जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत की खबर थी जिनमें से 6 लोगों की पहचान की गई है। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने कई जगह छापामारी की है और 5 आरोपियों को हिरासत में भी लिया है।

ज़िलाधिकारी कुंदन कुमार ने बताया कि हमें जांच में पता चला कि गांव में एक व्यक्ति शराब बनाता है। हमने कुछ गिरफ़्तारी भी की हैं। हमने वहां मेडिकल टीमें लगा दी हैं। मामले में जांच जारी है। जांच चल रही है। डिप्टी सीएम रेणु देवी ने कहा कि संबंधित अधिकारी इस पर काम कर रहे हैं। स्थानीय लोग इस बारे में बात करने को तैयार नहीं हैं। हम स्थिति पर करीब से नजर रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दे दिए गए हैं। 

इसे भी पढ़ें: लालू का नीतीश सरकार पर तंज, कहा- सुशासनी शराबबंदी से मर रहे लोग, अत्याचारी बन चुकी है पुलिस

इससे पहले लालू यादव ने शराबबंदी को लेकर नीतीश सरकार से सवाल किए थे और आरोप लगाया था कि राज्य में माफिया अवैध इकनोमिक चला रहे हैं। एक खबर की फोटो को ट्वीट करते हुए लालू यादव ने लिखा कि बिहार में सुशासनी शराबबंदी से प्रतिवर्ष हज़ारों लोग ज़हरीली शराब से मर जाते है। शराबबंदी के कारण सत्ताधारी लोग बिहार में 20000 करोड़ की समानांतर अवैध इकॉनमी चला रहे है। शराबबंदी के नाम पर लाखों दलित और गरीब जेलों में बंद है। पुलिस भ्रष्ट और अत्याचारी बन चुकी है।