यात्रियों की सुरक्षा से नहीं किया जाएगा किसी तरह का समझौता: हरदीप सिंह पुरी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 20 2019 7:08PM
यात्रियों की सुरक्षा से नहीं किया जाएगा किसी तरह का समझौता: हरदीप सिंह पुरी
Image Source: Google

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि वह आवासीय एवं शहरी मामलों के मंत्रालय एवं नागर विमानन मंत्रालय के 100 दिन के कार्यक्रम और पांच साल के दृष्टि पत्र पर काम कर रहे हैं।

नयी दिल्ली। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को कहा कि यात्रियों की सुरक्षा से किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने विमान किराये में वृद्धि से जुड़ी धारणा को गलत बताया। उद्योग मंडल एसोचैम की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में पुरी ने कहा कि सरकारी स्वामित्व वाली एअर इंडिया की विनिवेश प्रक्रिया पर गौर करने को एक वैकल्पिक तंत्र विकसित करने की दिशा में काम चल रहा है। उन्होंने केंद्रीय बजट की सराहना करते हुए कहा कि नागर विमानन के कई क्षेत्रों में पहले ही 100 प्रतिशत प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) का प्रावधान है लेकिन बजट में दो क्षेत्रों-रखरखाव एवं मरम्मत एवं लीजिंग-में एफडीआई पर खास तौर पर बात की गयी है।

इसे भी पढ़ें: महिलाओं के लिए मुफ्त दिल्ली मेट्रो पर मोदी सरकार ने दिया बड़ा बयान

पुरी ने कहा कि वह आवासीय एवं शहरी मामलों के मंत्रालय एवं नागर विमानन मंत्रालय के 100 दिन के कार्यक्रम और पांच साल के दृष्टि पत्र पर काम कर रहे हैं। पुरी के मुताबिक उन्होंने नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) को सुरक्षा के साथ समझौता नहीं करने का निर्देश दिया है। मंत्री ने कहा कि डीजीसीए को अपना काम मालूम है। मुझे नहीं मालूम कि डीजीसीए पहले क्या करता रहा है लेकिन सुरक्षा को लेकर मेरा निर्देश बिल्कुल साफ है कि किसी तरह का समझौता नहीं होना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: मोदी सरकार ने ली शपथ, अमित शाह, जयशंकर भी बने कैबिनेट मंत्री



मंत्री ने कहा कि उन्हें हर घटना का विश्लेषण करना होता है। हमें उम्मीद है कि हाल के सप्ताहों में जो घटनाएं हुई हैं, वह भविष्य में फिर से ना हो। उन्होंने कहा कि विमान किरायों की हद तय करना व्यवस्था के साथ तोड़-मरोड़ करने के समान होगा। पुरी ने कहा कि विमान किरायों के ऊपर चढ़ने की बात गलत है। एयरलाइन एक व्यवस्था से बंधे हुए हैं, जहां वे अपनी वेबसाइट पर न्यूनतम से लेकर अधिकतम किराये का उल्लेख करते हैं। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप