महिलाओं के लिए मुफ्त दिल्ली मेट्रो पर मोदी सरकार ने दिया बड़ा बयान

centre-has-not-received-any-proposal-from-delhi-government-on-providing-free-rides-to-women-in-metro-hardeep-singh-puri
दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने घोषणा की थी कि मेट्रो और डीटीसी की बसों में महिलाओं का सफर मुफ्त किया जाएगा। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा था कि डीएमआरसी ने इस संदर्थ में उनकी सरकार को प्रस्ताव सौंपा है।

आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप पुरी ने बृहस्पतिवार को कहा कि दिल्ली में महिलाओं के लिए मेट्रो का सफर मुफ्त करने के बारे में केजरीवाल सरकार से कोई प्रस्ताव केंद्र के पास नहीं आया है। लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस के सौगत रॉय के प्रश्न के लिखित उत्तर में पुरी ने यह जानकारी दी।

इसे भी पढ़ें: मेट्रो मैन श्रीधरन की आशंकाओं को आप ने किया खारिज, कहा- नहीं होगा मैट्रो को नुकसान

रॉय ने सवाल किया था कि क्या महिलाओं के लिए मेट्रो का सफर मुफ्त करने के संदर्भ में दिल्ली सरकार से केंद्र को कोई प्रस्ताव मिला है? इसके जवाब में पुरी ने कहा, ‘‘नहीं, श्रीमान।’’ गौरतलब है कि हाल ही में दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने घोषणा की थी कि मेट्रो और डीटीसी की बसों में महिलाओं का सफर मुफ्त किया जाएगा। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा था कि डीएमआरसी ने इस संदर्थ में उनकी सरकार को प्रस्ताव सौंपा है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़