ओडिशा में कोविड-19 के 68 नए मामले, अब तक 3,36,835 व्यक्ति हुए संक्रमित

Corona

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 90 और मरीजों के ठीक होने के साथ ही राज्य में संक्रमण मुक्त हुए लोगों की संख्या बढ़कर 3,34,333 हो गई। राज्य में मरीजों के ठीक होने की दर 99.25 प्रतिशत है।

भुवनेश्वर। ओडिशा में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 68 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 3,36,835 हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि नए 68 मरीजों में से 40 नए मरीज पृथक-वास केन्द्रों में मिले। अन्य 28 मरीज पहले से संक्रमित लोगों के सम्पर्क में आए व्यक्तियों की पहचान के क्रम में सामने आए। उन्होंने बताया कि खुर्दा जिले में सबसे अधिक नौ और संबलपुर में सात नए मामले सामने आए। उन्होंने बताया कि 90 और मरीजों के ठीक होने के साथ ही राज्य में संक्रमण मुक्त हुए लोगों की संख्या बढ़कर 3,34,333 हो गई। राज्य में मरीजों के ठीक होने की दर 99.25 प्रतिशत है। 

इसे भी पढ़ें: कोविड-19 टीकाकरण का अगला चरण एक मार्च से होगा शुरू, सरकारी केंद्रों पर नि:शुल्क टीके लगेंगे 

अधिकारी ने बताया कि ढेंकनाल और कंधमाल कोविड-19 मुक्त जिले हैं, यहां वायरस का एक भी सक्रिय मामला नहीं है। उन्होंने बताया कि 19 फरवरी से राज्य में वायरस से मौत का कोई मामला सामने नहीं आया है और मृतक संख्या 1,914 बनी हुई है। कोविड-19 के 53 अन्य मरीजों की अन्य बीमारियों की वजह से भी मौत हुई है, जिनसे वे पहले से पीड़ित थे। अधिकारी ने बताया कि अभी 535 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है, जो राज्य में सामने आए कुल मामलों का 0.15 प्रतिशत है।

अधिकारी ने बताया कि यहां अभी तक 82.30 लाख से अधिक नमूनों की कोविड-19 संबंधी जांच की जा चुकी है। अधिकारी ने बताया कि राज्य सरकार ने मार्च से बुजुर्ग लोगों को कोविड-19 का टीका लगाने की तैयारी शुरू कर दी है। केन्द्र ने बुधवार को घोषणा की थी कि 60 से अधिक आयु के लोगों को और किसी बीमारी से पीड़ित 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को एक मार्च से कोविड-19 के टीके लगाए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: स्वास्थ्य मंत्री पर कांग्रेस का हमला, फर्जी दवाई बेचने का लगाया आरोप 

ओडिशा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पीके महापात्र ने जिलाधिकारी और नगर निकायों को लिखे पत्र में निर्देश दिया कि सभी केन्द्र कोविड-19 टीककारण अभियान के लिए तैयार रहें। अधिकारियों को 28 फरवरी तक सभी तैयारियां पूरी करने को कहा गया है। इस बीच, भुवनेश्वर के नगर निगम आयुक्त पी सी चौधरी ने बताया कि उनकी कोविड-19 जांच केन्द्र खोलने की योजना है, जो बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर स्थापित किया जाएगा।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़