ओमीक्रोन : ठाणे जिले में 14 नवंबर से सात लोग दक्षिण अफ्रीका से आए, सभी की जांच की गई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 30, 2021   11:25
ओमीक्रोन : ठाणे जिले में 14 नवंबर से सात लोग दक्षिण अफ्रीका से आए, सभी की जांच की गई

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में 14 नवंबर से सात लोग दक्षिण अफ्रीका से आए हैं और उन सभी की कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘‘ओमीक्रोन’’ को लेकर फैली चिंता के मद्देनजर कोविड-19 संबंधी जांच की गई है। इनमें से चार लोगों के संक्रमित ना होने की पुष्टि हुई है तथा अन्य तीन की रिपोर्ट का इंतजार है।

ठाणे (महाराष्ट्र)। महाराष्ट्र के ठाणे जिले में 14 नवंबर से सात लोग दक्षिण अफ्रीका से आए हैं और उन सभी की कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘‘ओमीक्रोन’’ को लेकर फैली चिंता के मद्देनजर कोविड-19 संबंधी जांच की गई है। इनमें से चार लोगों के संक्रमित ना होने की पुष्टि हुई है तथा अन्य तीन की रिपोर्ट का इंतजार है। ठाणे नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग के प्रभारी उप नगर आयुक्त मनीष जोशी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि सात में से चार लोगों के संक्रमित ना होने की पुष्टि हुई है और अन्य तीन की रिपोर्ट का इंतजार है।

इसे भी पढ़ें: देश में कोविड-19 के 6,990 नए मामले, 551 दिनों में सबसे कम; 24 घंटे में 190 मौतें

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने सोमवार को आगाह किया था कि प्रारंभिक साक्ष्य के आधार पर वायरस के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ से विश्व को काफी खतरा है और इसके ‘‘गंभीर परिणाम’’ हो सकते हैं। संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी ने सदस्य देशों को एक तकनीकी ज्ञापन जारी करते हुए कहा कि नए स्वरूप के बारे में ‘‘काफी अनिश्चितता’’ बनी हुई है। इस स्वरूप की पहचान कुछ दिन पहले दक्षिण अफ्रीका में अनुसंधानकर्ताओं ने की थी। ठाणे के नगर आयुक्त डॉ. विपिन शर्मा ने मौजूदा स्थिति के मद्देनजर तैयारियों का जायजा लेने के लिए सोमवार को एक आपात बैठक की थी। जोशी के अनुसार, बैठक के दौरान पता चला कि 14 से 26 नवंबर के बीच सात लोग दक्षिण अफ्रीका से ठाणे आए। उन सभी की जांच की गई और उनमें से चार की रिपोर्ट आ गई है और वे संक्रमित नहीं है।

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom। अमित शाह के क्षेत्र में अनुच्छेद 370 के नाम पर स्पोर्ट्स लीग शुरू करेगी भाजपा

अन्य तीन की रिपोर्ट का इंतजार है। नगर निकाय प्रमुख ने विभिन्न अधिकारियों तथा संबंधित विभाग प्रमुखों, खासकर स्वास्थ्य सेवाओं के प्रमुखों को निर्देश दिया कि वे शहर में कोविड-19 वैश्विक महामारी से संबंधित किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार रहें। इस बीच, ठाणे जिले के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, जिले में कोविड-19 के 110 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5,69,270 हो गई। वहीं, संक्रमण से अभी तक 11,581 लोगों की मौत हुई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।