अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी से की अपील, कहा- अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगाए बैन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 30, 2021   12:50
अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी से की अपील, कहा- अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगाए बैन

केजरीवाल ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को प्रतिबंधित करने में देरी पर सवाल उठाए है।केजरीवाल ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोरोना वायरस के नए स्वरूप से प्रभावित देशों से आने वाली उड़ानें तत्काल प्रभाव से रद्द करने को कहा था।

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप से प्रभावित देशों से उड़ानों को रोकने में विलंब पर मंगलवार को सवाल उठाए। कोविड-19 के बी.1.1.529 स्वरूप या ओमीक्रोन का मामला सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका में पिछले सप्ताह सामने आया था और विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे ‘चिंता वाला’ स्वरूप करार दिया था जो कि इस स्वास्थ्य निकाय के कोरोना वायरस के स्वरूपों को लेकर चिंता की शीर्ष श्रेणी है। केजरीवाल ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोरोना वायरस के नए स्वरूप से प्रभावित देशों से आने वाली उड़ानें तत्काल प्रभाव से रद्द करने को कहा था।

इसे भी पढ़ें: मामा की सरकार में अधिकारियों की चल रही है मनमानी, उजागर हुआ साईकल वितरण योजना में घोटाला

उन्होंने एक पत्र में कहा कि कोविड-19 के नए स्वरूप के मद्देनजर यूरोपीय संघ समेत कई देशों ने प्रभावित क्षेत्रों के साथ यात्राएं निलंबित कर दीं। केजरीवाल ने कहा कि कोरोना वायरस के इस चिंताजनक नए स्वरूप को भारत में आने से रोकने के लिए हर संभव कोशिश की जानी चाहिए। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित क्षेत्रों से उड़ानें तत्काल प्रभाव से रद्द करने की अपील करते हुए कहा कि अगर कोई भी पीड़ित भारत में प्रवेश करता है तो इस संबंध में किसी भी देरी का खामियाजा उठाना पड़ सकता है। केंद्र सरकार ने पिछले बृहस्पतिवार को सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को दक्षिण अफ्रीका, हांगकांग और बोत्सवाना से आने वाले सभी यात्रियों की कड़ाई से जांच करने को कहा था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...