मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री के चुनाव प्रचार करने पर एक दिन की रोक

Mohan Yadav
चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव को शालीनता की सभी हदों को पार कर असंयमित के इस्तेमाल के लिये फटकार लगाते हुए 31 अक्टूबर को एक दिन के लिए उपचुनाव में प्रचार करने पर रोक लगा दी।

नयी दिल्ली। चुनाव आयोग ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव को शालीनता की सभी हदों को पार कर असंयमित के इस्तेमाल के लिये फटकार लगाते हुए 31 अक्टूबर को एक दिन के लिए उपचुनाव में प्रचार करने पर रोक लगा दी। इसके साथ ही आयोग ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक और धमकी भरी टिप्पणी के लिये भाजपा उम्मीवादर गिरराज दनोतिया को भी नोटिस जारी किया है। उन्होंने एक साक्षात्कार में टिप्पणी की थी। आयोग ने उन्हे 48 घंटे में नोटिस का जवाब देने के लिये कहा है। मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर तीन नवंबर को उपचुनाव होने हैं, जिसके लिये प्रचार अभियान जारी है। एक नवंबर की शाम प्रचार थम जाएगा। चुनाव आयोग ने अपने आदेश में कहा कि वह यादव को भेजे गए नोटिस पर उनके जवाब से संतुष्ट नहीं है। 

इसे भी पढ़ें: कमलनाथ का स्टार प्रचारक का दर्जा रद्द, दिग्विजय सिंह ने फैसले का अजीब-सा बताया

आदेश में कहा गया है, आयोग का मानना है कि बयानों में शालीनता की सभी सीमाएं लांघते हुए असंयमित का इस्तेमाल किया गया। नोटिस में कहा गया है, लिहाजा चुनाव आयोग आपको आदर्श आचार संहिता के सामान्य आचार के प्रावधानों का उल्लंघन कर सभी सीमाएं लांघते हुए असंयमित का इस्तेमाल करने के लिये फटकार लगाता है। आपसे आशा की जाती है कि आप एक जिम्मेदार नेता की तरह चुनाव के समय इस प्रकार की अभद्रता दोबारा नहीं दिखाएंगे। चुनाव आयोग ने संविधान के अनुच्छेद 324 में प्रदत्त अपनी शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए 31 अक्टूबर को दिनभर मध्य प्रदेश में कहीं भी यादव के चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़