Modi In Barabanki । आएंगे तो योगी ही... मोदी बोले- परिवारवादियों ने यूपी के साथ नहीं किया इंसाफ

Modi In Barabanki । आएंगे तो योगी ही... मोदी बोले- परिवारवादियों ने यूपी के साथ नहीं किया इंसाफ

अपने संबोधन में मोदी ने कहा कि ये ऊर्जा, ये उत्साह सिर्फ बाराबंकी और अयोध्या तक ही सीमित नहीं है बल्कि आज चौथे चरण में जहां मतदान हो रहा है, वहां के मतदाताओं को भी भारी संख्या में मतदान करते देखकर पूरे देश के लोकतंत्र प्रेमियों को एक विशेष आनंद हो रहा है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाराबंकी पहुंचे थे जहां उन्होंने समाजवादी पार्टी और विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साफ तौर पर कहा कि देश के विकास के लिए उत्तर प्रदेश का विकास बेहद ही जरूरी है। उन्होंने कहा कि भाजपा लोगों की मुश्किलें कम करने में लगी हुई है। मोदी ने कहा कि पहले उत्तर प्रदेश में परिवारवादियों की सरकार रही लेकिन उन्होंने उत्तर प्रदेश के लिए कोई काम नहीं किया जबकि हम गरीबों की मुश्किलों को लगातार कम करने की कोशिश कर रहे हैं। आपको बता दें कि आज उत्तर प्रदेश चुनाव में चौथे चरण का मतदान जारी है जबकि अब भी तीन चरण के चुनाव होने बाकी हैं। उत्तर प्रदेश में 10 तारीख को नतीजे आएंगे। अपने संबोधन में मोदी ने कहा कि ये ऊर्जा, ये उत्साह सिर्फ बाराबंकी और अयोध्या तक ही सीमित नहीं है बल्कि आज चौथे चरण में जहां मतदान हो रहा है, वहां के मतदाताओं को भी भारी संख्या में मतदान करते देखकर पूरे देश के लोकतंत्र प्रेमियों को एक विशेष आनंद हो रहा है।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हो रहे ये चुनाव यूपी के विकास के साथ ही देश के विकास के लिए ही उतने ही महत्वपूर्ण है। यूपी के लोगों का विकास, भारत के विकास को गति देता है। यूपी के लोगों का सामर्थ्य, भारत के सामर्थ्य को बढ़ाता है। उन्होंने कहा कि घोर परिवारवादी चाहते हैं गरीब हमेशा उनके चरणों में रहे, उनके चक्कर लगाता रहे। हम गरीब की चिंता करते हुए उनके जीवन से मुश्किलें कम करने का काम कर रहे हैं। और इसलिए आज यूपी का गरीब भाजपा के साथ डटकर खड़ा है। मोदी ने कहा कि इसलिए ये लोग बौखलाए हुए हैं, यूपी के लोगों को भ्रमित करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन इन्हें पता नहीं है कि भाजपा की जीत का झंडा आज यूपी के गरीब ने खुद इस झंडे को उठा लिया है।

इसे भी पढ़ें: Modi In Bahraich । यूपी में लगेगा जीत का चौका, मोदी बोले- राज्य के विकास के लिए डबल इंजन की सरकार जरूरी

प्रधानमंत्री ने कहा कि यूपी में जिन 15 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा है, वो आज भाजपा की विजय के लिए जी जान से जुटा हुआ है। जिन गरीबों, मध्यम वर्ग, बुर्जुगों को इस कोरोना काल में 28 करोड़ मुफ्त टीके लगे हैं, वो भाजपा के प्रतिनिधि बनकर उसकी जीत सुनिश्चित कर रहे हैं। मोदी ने दावा किया कि यही कोरोना वैक्सीन है जिनके कारण आज युवा स्कूल-कॉलेज जा पा रहे हैं। व्यापार-कारोबार चल पड़ा है। इसलिए यूपी कह रहा है... आएगी तो भाजपा ही! आएंगे तो योगी ही। उन्होंने कहा कि घर और स्कूल में शौचालय हों, गैस कनेक्शन हो, बिजली-पानी कनेक्शन हो, गर्भावस्था के दौरान हज़ारों रुपए की सीधी मदद हो, यूपी में हमने लाखों घर पीएम आवास योजना के बनाए हैं, वो भी ज्यादातर महिलाओं के ही नाम हैं। ऐसे हर काम को हमने पूरे मन से, पूरी लगन से किया।

इसे भी पढ़ें: PM मोदी बोले- महिला शक्ति ग्रामीण अर्थव्यवस्था का आधार, विकास के लिए आधुनिक तकनीक जरूरी

वाराणसी से सांसद मोदी ने कहा कि जितनी सुविधाएं हमने बहनों को दी हैं, ये किसी की जाति या मजहब देखकर नहीं दीं। सबसे अधिक लाभ अगर इन योजनाओं का हुआ है तो हमारी दलित, पिछड़े और मुस्लिम समाज की बहनों को हुआ है। उन्होंने कहा कि यूपी का सामर्थ्य बढ़ाने में यहां की 10 करोड़ से अधिक हमारी बहनों और बेटियों की बहुत बड़ी भूमिका है। अगर हमारी बहनें, बेटियां जकड़कर रहेंगी, बंधन में रहेगी तो यूपी तेज विकास की गति प्राप्त नहीं कर सकता। मोदी ने कहा कि अपने वोटबैंक की वजह से, इन लोगों ने मुस्लिम बेटियों के जीवन की पहाड़ जैसी दिक्कतों को नजरअंदाज किया। ये हमारी ही सरकार है जिसने इन मुस्लिम बहनों को तीन तलाक के दुष्चक्र से मुक्त किया है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...