विपक्षी बहिष्कार के बीच बहरीन में नई संसद के लिए मतदान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 24, 2018   17:32
विपक्षी बहिष्कार के बीच बहरीन में नई संसद के लिए मतदान

बहरीन में विपक्षी पार्टियों के चुनाव बहिष्कार के बीच शनिवार को नई संसद के लिए मतदान शुरू हुआ। मतदान में बहरीन के निचले सदन की 40 सीटों और 30 नगर परिषद सीटों का फैसला होगा।

दुबई। बहरीन में विपक्षी पार्टियों के चुनाव बहिष्कार के बीच शनिवार को नई संसद के लिए मतदान शुरू हुआ। मतदान में बहरीन के निचले सदन की 40 सीटों और 30 नगर परिषद सीटों का फैसला होगा। अगर जरूरत हुई तो दूसरे दौर का चुनाव अगले माह होगा। शनिवार के मतदान में शिया वर्चस्व वाली विपक्षी पार्टियां हिस्सा नहीं ले रही हैं। उनके शीर्ष नेता जेल में बंद हैं और उन्हें जेल की लंबी सजा दी गई है। शिया बहुल देश में 2011 में जनविरोध की लहर फैलने के बाद यह दूसरा चुनाव है। सत्ता सुन्नी राजशाही के पास है जिसने सऊदी और अमीरात की सेना की मदद से इस जनउभार को दबा दिया। इससे पहले 2014 में संसदीय चुनाव हुए थे। उसके पहले देश के सबसे बड़े विपक्षी गठबंधन अल-वफाक पर रोक लगा दी गई थी। उस चुनाव में 14 शिया उम्मीदवारों ने जीत हासिल की थी। शिया प्रभुत्व वाले विपक्ष के एक बड़े हिस्से ने इस चुनाव का बहिष्कार किया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।