बिहार में विपक्ष को EVM से छेड़छाड़ का अंदेशा, NDA ने की आलोचना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 22 2019 8:23AM
बिहार में विपक्ष को EVM से छेड़छाड़ का अंदेशा, NDA ने की आलोचना
Image Source: Google

राजद के प्रदेश प्रमुख रामचंद्र पूर्वे, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा और महागठबंधन के अन्य नेताओं के साथ रालोसपा प्रमुख एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया।

पटना। बिहार में विपक्षी महागठबंधन ने मंगलवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के नतीजों को सत्तारूढ़ राजग के पक्ष में करने के लिए हेराफेरी के प्रयास किए जा रहे हैं और आगाह किया कि जबरदस्त जनाक्रोश के कारण सड़कों पर खून की नदियां बह सकती हैं। इस पर पलटवार करते हुए भाजपा ने कहा कि आसन्न हार को देखते हुए विपक्षी महागठबंधन हताश हो चुका है और उसका बयान सशस्त्र विद्रोह के लिए उकसाने जैसा है। राजद के प्रदेश प्रमुख रामचंद्र पूर्वे, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा और महागठबंधन के अन्य नेताओं के साथ रालोसपा प्रमुख एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया।

इसे भी पढ़ें: रिजल्ट से पहले कुशवाहा की परिणाम भुगतने वाली धमकी, कहा- ख़ून बहा देंगे

उन्होंने आरोप लगाया कि एग्जिट पोल में बिहार में राजग को 40 में से 30 या उससे अधिक सीटों का अनुमान गुमराह करने वाला है। इसका एकमात्र उद्देश्य हमारे कार्यकर्ताओं का उत्साह भंग करने का है। कुशवाहा ने पत्रकारों से कहा कि पहले हम बूथ लूट के बारे में सुनते थे। इस बार, ऐसा संदेह है कि नतीजों को लूटने का प्रयास किया जा सकता है। यह ईवीएम से छेड़छाड़ या मतगणना केन्द्र पर अन्य तरह की गतिविधियों द्वारा किया जा सकता है। राजग के नेताओं को ऐसे किसी भी गलत काम में लिप्त ना होने की चेतावनी दी जाती है। जबरदस्त जनाक्रोश से सड़कों पर खून की नदियां बह सकती हैं, जिसके लिए हम जिम्मेदार नहीं होंगे।

इसे भी पढ़ें: उजियारपुर में उपेन्द्र कुशवाहा की सीट पर खतरा! फिर ‘कमल’ खिलाने के लिए भी बड़ी चुनौती



उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल इस दिशा की ओर एक कदम प्रतीत होते हैं। हम सभी ने चुनाव के दौरान राज्य का दौरा किया है और बिना किसी हिचकिचाहट के कह सकते हैं, हम राज्य में हर एक सीट पर जीत रहे हैं। लोगों की प्रतिक्रिया महागठबंधन के पक्ष में है। प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता निखिल आनंद ने कुशवाहा की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया जताते हुए इसे अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक बताया। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और राजद नेता राबड़ी देवी ने भी एक बयान जारी कर राज्य के कुछ हिस्सों में स्ट्रांग रूम के बाहर ईवीएम के मिलने पर सवाल उठाया और पूछा कि कहां पर इसे रखा गया था और कहां इसे ले जाया जा गया और मकसद क्या है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video