केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के वायरल वीडियो से ब्राह्मण समाज में आक्रोश

वायरल वीडियो से ब्राह्मण समाज में आक्रोश
राजीव शर्मा । Jan 26, 2022 10:35AM
रविवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है। यह वीडियो मेरठ में भाजपा की जन विश्वास यात्रा के दौरान एक चौराहे का है। संजीव बालियान सहित अन्य भाजपा के नेता मंच पर दिखाई दे रहे हैं। भीड़ की आड़ में कोई व्यक्ति ब्राह्मण समाज पर टिप्पणी कर रहा है, जिसे केंद्रीय मंत्री की टिप्पणी बताकर वायरल किया गया।

मेरठ में मंगलवार को ब्राहम्ण समाज के लोगों ने भाजपा के मंत्री और मुजफ्फरनगर से सांसद डॉ. संजीव बालियान का पुतला फूंककर विरोध जताया। कमिश्नरी चौराहा पर ब्राह्मण समाज के लोग एकजुट हुए और मंत्री का पुतला फूंका। वर्ल्ड ब्राह्मण फाउंडेशन के बैनर तले समाज के लोगों ने मंत्री का पुतला फूंका। ब्राह्मण समाज के लोगों ने कहा कि संजीव बालियान एक मंत्री हैं, सांसद हैं जिम्मेदार पद को संभाल रहे हैं। जिन ब्राह्मण का वोट लेकर वो सांसद बने, चुनाव जीते उन्हीं पर गलत टिप्पणी कर रहे हैं। उस बिरादरी के लिए मुर्दाबाद के नारे लगाते हैं,ब्राह्मण समाज मुर्दाबाद कहते हैं।

वही पुतला फूंकने वाले मुकेश शर्मा ने कहा कि संजीव बालियान ने ब्राह्मण समाज के खिलाफ ये बयान दिया है जो गलत है, पूरा ब्राह्मण जाति में इसका विरोध करता है। भाजपा को आने वाले चुनाव में इसका खामियाजा उठाना पड़ेगा। हम अपने समाज में इसकी चेतावनी देंगे और जन- जन तक इसको पहुचाएंगे अगर मंत्री ने पूरे समाज से सामूहिक माफी नहीं मांगी तो पूरा ब्राह्मण समाज इसका विरोध करके भाजपा को वोट का बहिष्कार करेगी।उन्होंने यहाँ तक क़हा की ब्राह्मण समाज भाजपा को वोट नहीं देगा। पीएम ऐसे मंत्री को हटाएं। विरोध करने वाले दयानंद शर्मा ने कहा कि मंत्री ने मंच पर सार्वजनिक रूप से खड़े होकर हमारे समाज को गाली दी है। हम ऐसे नेता को वोट नहीं देंगे। मंत्री ने ब्राह्मण समाज को बुरा शब्द कहा, गाली दी है। ये अच्छा नहीं हैं, ब्राह्मण ऐसे नहीं है। हम भाजपा का बहिष्कार करेंगे। मंत्री होकर ब्राह्मण के लिए ऐसी भाषा बोलने वाले को हम वोट नहीं देंगे।

दरहसल,रविवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है। यह वीडियो मेरठ में भाजपा की जन विश्वास यात्रा के दौरान एक चौराहे का है। संजीव बालियान सहित अन्य भाजपा के नेता मंच पर दिखाई दे रहे हैं।इस दौरान जिस व्यक्ति ने ब्राह्मणो पर गलत टिप्पणी की उस व्यक्ति को मंत्री बालियान बताया जा रहा है। वीडियो में मंत्री बालियान पंडितवाद मुर्दाबाद कहते हुए नजर आ रहे हैं।

मंगलवार को मेरठ में पहुंचे मंत्री संजीव बालियान ने इस मुद्दे पर सफाई देते हुए कहा कि उस ऑडियो, वीडियो में उनकी आवाज नहीं हैं, वो लोग कौन हैं इसकी जांच कराई जा रही है। लेकिन मेरा नाम लेकर अफवाह फैलाई जा रही है। मंत्री ने कहा कि उस वीडियो को मैं ट्वीट कर चुका हूं, मैं इन बातों के खिलाफ है ये सब बातें नहीं होना चाहिए। मुद्दों पर राजनीति होना चाहिए, मैं उस समाज का बहुत सम्मान करता हूं।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़