लापता भारतीय पायलट को लेकर ओवैसी ने जताई चिंता

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 27, 2019   18:08
लापता भारतीय पायलट को लेकर ओवैसी ने जताई चिंता

एक संक्षिप्त बयान में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने पत्रकार वार्ता में यह भी कहा कि एक भारतीय पायलट को पकड़ लेने के पाकिस्तान के दावे के बारे में चीजों की पुष्टि की जा रही है। कुमार के साथ वायुसेना के उपप्रमुख एयर वाइस मार्शल आर जी के कपूर भी थे।

हैदराबाद। एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने ‘कार्रवाई के दौरान गुम हो गये’ भारतीय पायलट को लेकर बुधवार को चिंता प्रकट की और कहा कि पाकिस्तान को जिनेवा संधि के तहत अपनी जिम्मेदारियों का पालन करना चाहिए। ओवैसी ने ट्वीट किया,‘‘हमारी प्रार्थना मुश्किल की इस घड़ी में वायुसेना के बहादुर पायलट और उसके परिवार के साथ है।’’ उन्होंने लिखा,‘‘जिनेवा संधि के अनुच्छेद तीन के तहत हर पक्ष को कैदियों के साथ मानवतापूर्ण व्यवहार करना होता है। वर्तमान स्थिति जैसी भी हो, पाकिस्तान को भारतीय वायुसेना के पायलट के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का सम्मान करना चाहिए।’’

इसे भी पढ़ें: मोदी जी, युद्ध स्मारक को राजनीति का अखाड़ा मत बनाइये: कांग्रेस

विदेश मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान ने भारत के आतंकवाद निरोधक अभियान के जवाब में भारत के सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने के लिए अपनी वायुसेना का इस्तेमाल किया है लेकिन उसके प्रयासों को विफल कर दिया गया। परंतु इस दौरान एक भारतीय पायलट लापता हो गया। एक संक्षिप्त बयान में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने पत्रकार वार्ता में यह भी कहा कि एक भारतीय पायलट को पकड़ लेने के पाकिस्तान के दावे के बारे में चीजों की पुष्टि की जा रही है। कुमार के साथ वायुसेना के उपप्रमुख एयर वाइस मार्शल आर जी के कपूर भी थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।