नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक, 22 मरीजों की मौत

नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक, 22 मरीजों की मौत

अस्पताल के बाहर ऑक्सीजन टैंक रिसाव के कारण गैस पूरे क्षेत्र में फैल गई और रिसाव को रोकने के लिए दमकल कर्मियों की एक टीम को रवाना किया गया है।

महाराष्ट्र के कई शहरों में ऑक्सीजन की भारी कमी के बीच, नासिक के ज़ाकिर हुसैन अस्पताल से ऑक्सीजन टैंक रिसाव की घटना सामने आ रही है। आपको बता दें कि आधे घंटे के लिए ऑक्सीज़न सप्लाई रोकने के कारण 22 मरीजों की मौत हो गई है। इसकी पुष्टि नासिक डीएम ने की है। बता दें कि जब यह सप्लाई रोकी गई तब कई मरीज वेंटिलेटर पर थे। इम मामले को लेकर अब जांच शुरू हो गई है।

अस्पताल के बाहर ऑक्सीजन टैंक रिसाव के कारण गैस पूरे क्षेत्र में फैल गई और रिसाव को रोकने के लिए दमकल कर्मियों की एक टीम को रवाना किया गया है। नासिक ऑक्सीजन टैंकर रिसाव की घटना पर एफडीए मंत्री डॉ। राजेंद्र शिंगाने ने कहा कि, 'यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, हमने सीखा है कि 11 लोग मारे गए। हम एक विस्तृत रिपोर्ट प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं। हमने जांच का आदेश दिया है। जो जिम्मेदार हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा'।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।