बिहार में महिला के पेट में हुआ दर्द, डॉक्टर ने निकाल डाली दोनों किडनी

Bihar doctor removed both kidneys
Creative Common
अभिनय आकाश । Sep 24, 2022 12:50PM
जांच में पता चला की महिला की दोनों किडनी गायब है। उसकी दोनों किडनी नहीं है। ये बात सुनकर महिला के घर वाले चौंक गए। पीएमसीएच ने महिला को दूसरी जगह ले जाने के लिए कह दिया।

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक डॉक्टर ने महिला की दोनों किडनी निकाल ली। दरअसल, महिला पेट दर्द की शिकायत लेकर डॉक्टर के पास पहुंची थी। डॉक्टर ने कहा कि यूट्रस खराब हो गया है, ऑपरेशन करना पड़ेगा। इसके लिए 30 हजार रुपये लगेंगे। परिवार वालों ने 30 हजार रुपए जमा कर महिला को भर्ती करा दिया। ऑपरेशन हुआ, लेकिन इसके बाद महिला की तबीयत और खराब होने लगी। तबीयत जब ज्यादा खराब हुई तो परिवार वालों ने महिला को पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (पीएमसीएच) लेकर पहुंच गए। यहां जांच हुआ। जांच में पता चला की महिला की दोनों किडनी गायब है। उसकी दोनों किडनी नहीं है। ये बात सुनकर महिला के घर वाले चौंक गए। पीएमसीएच ने महिला को दूसरी जगह ले जाने के लिए कह दिया। 

इसे भी पढ़ें: नीतीश कुमार CBI और ED से नहीं डरते, बोले JDU प्रमुख ललन सिंह

जिस डॉक्टर के पास महिला इलाज कराने के लिए पहुंची थी। वो मुजफ्फरपुर में शुभकांत क्लीनिक के नाम से अपना क्लिनिक चलाता है। मामले की शिकायत परिवार वालों ने पुलिस से की। पुलिस ने शुभकांत क्लिनिक के संचालक पवन के खिलाफ ह्यूमन ऑर्गन ट्रांसप्लांट एक्ट और एचसीएससी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। ये घटना मुजफ्फरपुर जिले के बरियारपुर ओपी के बाजी कस्बे का बताया जा रहा है। 

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी बनने की चाह में नीतीश कुमार ने भाजपा को धोखा दिया: अमित शाह

शहर के बरियारपुर इलाके में मुजफ्फरपुर अस्पताल के खिलाफ दो प्राथमिकी के बावजूद अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। एक अधिकारी ने कहा, "अस्पताल न तो पंजीकृत था, न ही कोई योग्य डॉक्टर था। उन्होंने यह भी बताया कि जिस तरह से किडनी निकाली गई है वह कोई डॉक्टर नहीं कर सकता है। किसी सीखने वाले ने ऐसा किया है क्योंकि ट्रांसप्लांट करने के लिए  जिस तरह से किडनी निकाली जाती है उस तरह से नहीं किया गया है। 

अन्य न्यूज़