एक्शन में पाकिस्तान सरकार, शहबाज शरीफ और अन्य हस्तियों के नाम नो फ्लाई लिस्ट से हटाए गए

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 24, 2022   16:15
एक्शन में पाकिस्तान सरकार, शहबाज शरीफ और अन्य हस्तियों के नाम नो फ्लाई लिस्ट से हटाए गए
Google common license

पाकिस्तान सरकार ने शहबाज शरीफ और अन्य हस्तियों के नाम ‘नो फ्लाई’ सूची से हटाए। इस सूची में उनका नाम है जिन्हें देश छोड़ने की इजाजत नहीं है। ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की खबर के अनुसार, गृह मंत्रालय ने ईसीएल से उन नामों को हटाने के लिए अधिसूचना जारी करना शुरू कर दिया है।

इस्लामाबाद।पाकिस्तान की नई सरकार ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ समेत कई बड़ी हस्तियों के नाम ‘नो-फ्लाई’ सूची से हटा दिये हैं। गत सप्ताह मंत्रिमंडल की पहली बैठक में गृह मंत्री राणा सनाउल्ला को ‘एग्जिट कंट्रोल लिस्ट’ (ईसीएल) की समीक्षा करने के लिये अधिकृत किया गया था। इस सूची में उनका नाम है जिन्हें देश छोड़ने की इजाजत नहीं है।

इसे भी पढ़ें: यदि अमेरिका भारत से मित्रता चाहता है तो दोस्त को कमजोर नहीं होना चाहिए : सीतारमण

एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की खबर के अनुसार, गृह मंत्रालय ने ईसीएल से उन नामों को हटाने के लिए अधिसूचना जारी करना शुरू कर दिया है, जो बिना किसी ठोस कारण के 120 दिन से सूची में थे। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, उनकी पत्नी नुसरत शहबाज, भतीजी मरियम नवाज, पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी, उनके बेटे अब्दुल्ला खाकान और वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल को बिना किसी रोक-टोक के देश से बाहर जाने की अनुमति दे दी गई है। सनाउल्लाह ने शुक्रवार को कहा था कि राजनीतिक प्रतिशोध के लिए ईसीएल में नाम डाले गए। ईसीएल काली सूची में 4,863 लोग औरअस्थायी राष्ट्रीय पहचान सूची (पीएनआईएल) में 30,000 लोग हैं। मंत्री ने कहा था, ‘‘हां, ईसीएल नियमों में संशोधन किया गया है, जिससे सीधे तौर पर 3,500 लोगों को फायदा होगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।