भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी विमान F16 को वायुसेना ने मार गिराया

भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी विमान F16 को वायुसेना ने मार गिराया

जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना का उल्लंघन किया है। ऐसा कहा जा रहा है कि सेना इस घटनाक्रम को लेकर जवाबी कार्रवाई करेगी।

जम्मू। भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूत करने वाले मिशन को ऑपरेशन बालाकोट का नाम दिया है। वायुसेना ने यह मिशन 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमान के जरिए पूरा किया। इस स्ट्राइक के बाद अब समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से खबर आ रही है कि पाकिस्तानी विमान भारतीय वायुसेना में घुसा है और वापस जाते हुए बम गिराए। जिसके बाद भारतीय वायुसेना ने लड़ाकू विमान F-16 को मार गिराया।

बता दें कि जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना का उल्लंघन किया है और वापस जाते हुए बम गिराए है। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में वायुसेना ने एफ-16 विमान को मार गिराया। अधिकारी ने बताया था कि बुधवार सुबह नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र में 3 किमी तक घुस आया था।

इसे भी पढ़ें: सेना ने पाकिस्तान के मंसूबों पर फेरा पानी, कच्छ में ड्रोन को किया तबाह

वायुसेना द्वारा पाकिस्तान से शहादत का बदला लिया जाने के बाद से पाक बौखलाया हुआ है और मंगलवार शाम से वह लगातार सीमावर्ती इलाको पर संघर्ष विराम उल्लंघन कर रहा है। हालांकि, भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान के इस उल्लंघन को मुंहतोड़ जवाब दिया गया। जिसमें पाक सेना की 5 चौकियां तबाह हो गई है। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।