राजनीतिक दलों ने सुचारू रूप से सदन चलाने में सकारात्मक सहयोग का आश्वासन दिया : लोकसभा अध्यक्ष

Parliament
बैठक के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने ट्वीट किया, ‘‘ सर्वदलीय बैठक में सभी दलों के नेताओं से चर्चा की। मैंने उनसे आग्रह किया कि राष्ट्रपति के अभिभाषण और बजट पर व्यापकता से संवाद हो।’’

नयी दिल्ली| लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सोमवार को कहा कि सभी दलों के नेताओं ने संसद सत्र के दौरान सदन का कामकाज सुचारू रूप से चलाने के लिये सकारात्मक सहयोग और सक्रिय सहभागिता के लिए आश्वस्त किया है।

उन्होंने उम्मीद जतायी कि सभी दलों के सहयोग से सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चलेगी। बिरला ने सोमवार को लोकसभा की कार्य मंत्रणा समिति की बैठक की अध्यक्षता की जिसमें संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी और सदन में सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया।

सूत्रों ने बताया कि बैठक में यह तय किया गया कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा और केंद्रीय बजट पर चर्चा के लिये 12-12 घंटे का समय आवंटित किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि कुछ दलों के नेताओं ने पेगासस जासूसी मामले का विषय भी उठाया। बैठक के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने ट्वीट किया, ‘‘ सर्वदलीय बैठक में सभी दलों के नेताओं से चर्चा की। मैंने उनसे आग्रह किया कि राष्ट्रपति के अभिभाषण और बजट पर व्यापकता से संवाद हो।’’

उन्होंने कहा कि हम देश से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों और समस्याओं को सदन में उठाएं तथा सामूहिकता के साथ देश के सामाजिक-आर्थिक परिवर्तन का मार्ग भी प्रशस्त करें। बिरला ने कहा कि सभी दलों के नेताओं ने सकारात्मक सहयोग और सक्रिय सहभागिता के लिए आश्वस्त किया।

उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे आशा है कि सरकार और सभी दलों के सहयोग से सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चलेगी। हम सत्र के दौरान उच्च उत्पादकता हासिल करते हुए परिणाममूलक चर्चा के माध्यम से जनता का कल्याण कर सकेंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़