UP में धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध विधेयक पास, CM योगी बोले- टोपी देखकर ढाई साल के बच्चे ने कहा-ये देखो गुंडा

yogi
अभिनय आकाश । Feb 24, 2021 6:19PM
सीएम योगी ने कहा कि अब देखिए कि एक दो-ढाई साल के बच्चे के मन में टोपी पहनकर आने वाले व्यक्ति के बारे में क्या धारणा है। वो अपनी मां से चिपक कर कहता है मम्मी, देखो गुंडा आ गया।

उत्तर प्रदेश विधानसभा का सत्र चल रहा है। आज धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध विधेयक भी विधानसभा में पास हो गया। लेकिन सदन में योगी आदित्यनाथ का टोपी को लेकर दिया बयान सुर्खियों में रहा। सीएम योगी ने विधानसभा में कहा कि एक नई परिपाटी बन गई है कभी हमारी विधायिका को लोग ऐसा न मान ले कि ये कोई ड्रामा कंपनी है। कोई लाल टोपी, कोई नीली टोपी कोई हरा टोपी पहनकर के आकर.. एक नई परिपाटी शुरू हो गई है। ऐसा तो कभी नहीं होता था। ड्रामा पार्टी में तो हम लोग देखते थे। पता नहीं ये लोग घर में पहनते हैं कि नहीं पहनते हैं। एक बार एक घटना हुई, मैं एक कार्यक्रम में गया था। अन्नप्रासन के लिए छह महीने का छोटा सा बच्चा था। मैंने उठाया तब तक जिस महिला का वो बच्चा था उसका लगभग ढाई-तीन साल का एक बच्चा और था। मैं उसे अन्नप्रासन करा रहा था तब तक एक पार्टी के कुछ लोग विरोध करने के लिए आ गए। उन्होंने टोपी पहनी हुई थी। वो ढाई साल का बच्चा कहता है- मम्मी, मम्मी देखो, गुंडा, गुंडा। सीएम योगी ने कहा कि अब देखिए कि एक दो-ढाई साल के बच्चे के मन में टोपी पहनकर आने वाले व्यक्ति के बारे में क्या धारणा है। वो अपनी मां से चिपक कर कहता है मम्मी, देखो गुंडा आ गया। इसके साथ ही सीएम योगी ने नेता प्रतिपक्ष से अपील की कि वो पगड़ी पहनकर आते तो अच्छा लगता। गांव का साफा पहनकर आते तो मैं उसका अभिनंदन करता। 

इसे भी पढ़ें: UP सरकार ने SC से कहा, बेशर्मी से गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को बचा रहा है पंजाब

विपक्ष ने किया हंगामा, योगी बोले- चोर की दाढ़ी में तिनका

योगी आदित्यनाथ के इस बयान के बाद समाजवादी पार्टी के विधायक हंगामा करने लगे। जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम योगी ने कहा कि मैंने किसी नेता का नाम तो नहीं लिया, यह तो चोर की दाढ़ी में तिनके जैसा है, क्योंकि मैंने जब नाम नहीं लिया तो सदन में हंगामा क्यों कर रहे हैं। 

ऑपरेशन कायाकल्प के तहत 93 हजार स्कूलों को सुविधाएं मुहैया

बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूल में गरीब का बच्चा, किसान का बच्चा, मजदूर का बच्चा और अंतिम पायदान पर बैठे हुए इंसान का बच्चा पढ़ता है। इसीलिए हम लोगों ने ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत 93 हजार से अधिक विद्यालयों को ऑपरेशन कायाकल्प के तहत बुनियादी सुविधाएं दी। 

धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध विधेयक पास

उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध विधेयक 2021 को विधानसभा ने पास कर दिया है। सरकार इस मामले में अध्यादेश लेकर आई थी।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़