स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय राजधानी में देशभक्ति का जोश

Delhi News
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने आधिकारिक आवास पर भी तिरंगा फहराया। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी अपने आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। उन्होंने ट्वीट किया, स्वतंत्रता की 75वीं सालगिरह पर पराक्रमी तिरंगे को नमन।

नयी दिल्ली, 16 अगस्त। देश के 76वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह के तहत सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी देशभक्ति के रंग में रंगी नज़र आई। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों ने शहर भर में ध्वजारोहण समारोह में भाग लिया, जबकि अरविंद केजरीवाल सरकार ने स्कूल के बच्चों, कर्मचारियों और लोगों के बीच 25 लाख तिरंगों का वितरण किया। मुख्यमंत्री ने राजधानी में हर हाथ तिरंगा अभियान के तहत समारोह का नेतृत्व किया, छत्रसाल स्टेडियम में राष्ट्रीय ध्वज फहराया और एक औपचारिक परेड का निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने आधिकारिक आवास पर भी तिरंगा फहराया। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी अपने आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। उन्होंने ट्वीट किया, स्वतंत्रता की 75वीं सालगिरह पर पराक्रमी तिरंगे को नमन। तिरंगे के नीचे खड़े होकर, हमें हर बच्चे को उत्कृष्ट शिक्षा, हर नागरिक को उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवाएं और सभी को समान अधिकार और सम्मान प्रदान करने का संकल्प लेना चाहिए। हर कदम पर, हम इस तिरंगे का गौरव बढ़ाना चाहिए। जय हिंद! आप विधायक आतिशी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र कालकाजी में एक समारोह का नेतृत्व किया। दिल्ली में 100 से अधिक स्थानों पर विभिन्न समारोह आयोजित किए गए।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़