प्रधानमंत्री मोदी ने खर्ची पूजा पर त्रिपुरावासियों को बधाई दी, ट्वीट में लिखी ये बात

pm modi
ANI
प्रधानमंत्री मोदी ने खर्ची पूजा पर त्रिपुरावासियों को बधाई दी।खर्ची पूजा त्रिपुरा में मनाए जाने वाले प्रसिद्ध त्योहारों में से एक है। यह त्योहार सात दिनों तक मुख्य रूप से अगरतला में एक मंदिर परिसर में मनाया जाता है, जिसमें चौदह देवताओं की मूर्तियां हैं।

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को मुख्य रूप से त्रिपुरा में होने वाली खर्ची पूजा के अवसर पर राज्यवासियों को बधाई दी। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘खर्ची पूजा प्रारंभ होने के पावन अवसर पर शुभकामनाएं। चतुर्दश देवता का आशीर्वाद हमेशा हम सभी को मिलता रहे। वह सभी को अच्छी सेहत, सफलता और समृद्धि प्रदान करें।’’

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे बोले, मुर्मू का राष्ट्रपति बनना देश के लिए गर्व की बात होगी

खर्ची पूजा त्रिपुरा में मनाए जाने वाले प्रसिद्ध त्योहारों में से एक है। यह त्योहार सात दिनों तक मुख्य रूप से अगरतला में एक मंदिर परिसर में मनाया जाता है, जिसमें चौदह देवताओं की मूर्तियां हैं। प्राचीन समय में स्थानीय आदिवासी यह त्योहार मनाया करते थे लेकिन बदलते समय के साथ अब यह पूजा केवल आदिवासी ही नहीं बल्कि समस्त त्रिपुरावासी करते हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़