तोक्यो पैरालंपिक में कांस्य पदक जीतने पर विनोद कुमार को प्रधानमंत्री ने बधाई दी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 29, 2021   21:02
तोक्यो पैरालंपिक में कांस्य पदक जीतने पर विनोद कुमार को प्रधानमंत्री ने बधाई दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तोक्यो पैरालंपिक की चक्का फेंक स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने पर एथलीट विनोद कुमार को रविवार को बधाई दी और कहा कि उनके परिश्रम एवं दृढ़ता की वजह से उत्कृष्ट परिणाम आया है।

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तोक्यो पैरालंपिक की चक्का फेंक स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने पर एथलीट विनोद कुमार को रविवार को बधाई दी और कहा कि उनके परिश्रम एवं दृढ़ता की वजह से उत्कृष्ट परिणाम आया है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘भारत आनंदित है। शानदार प्रदर्शन के लिए विनोद कुमार का धन्यवाद। कांस्य पदक जीतने के लिए उन्हें बधाई। उनके परिश्रम और दृढ़ता की वजह से उत्कृष्ट परिणाम आया है।’’ बीएसएफ के 41 साल के जवान ने 19.91 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो से तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य पदक जीता। तोक्यो पैरालंपिक में भारत का यह तीसरा पदक है।

इसे भी पढ़ें: Tokyo Paralympics 2020: विनोद कुमार का कांस्य पदक अभी पक्का नहीं, होल्ड पर रखा गया नतीजा

इससे पहले भारत के निषाद कुमार ने पुरुषों की ऊंची कूद टी47 स्पर्धा में रजत पदक जीता जबकि भाविना बेन पटेल ने महिलाओं की एकल टेबल टेनिस क्लास 4 स्पर्धा में रजत पदक जीता। विनोद के पिता 1971 भारत-पाक युद्ध में लड़े थे। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) से जुड़ने के बाद ट्रेनिंग करते हुए वह लेह में एक चोटी से गिर गए थे, जिससे उनके पैर में चोट लगी थी। इसके कारण वह करीब एक दशक तक बिस्तर पर रहे थे और इसी दौरान उनके माता-पिता दोनों का देहांत हो गया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।