कोरोना पर CMs के साथ बैठक के बाद बोले PM मोदी, मेहनत हमारा एकमात्र पथ और विजय एकमात्र विकल्प

कोरोना पर CMs के साथ बैठक के बाद बोले PM मोदी, मेहनत हमारा एकमात्र पथ और विजय एकमात्र विकल्प

मोदी ने आगे कहा कि पिछले वेरिएंट की तुलना में ओमिक्रोन तेजी से फैल रहा है,ये अधिक ट्रांसमिसिबल है। हमारे स्वास्थ्य विशेषज्ञ स्थिति का आकलन कर रहे हैं। स्पष्ट है कि हमें सतर्क रहना है। उन्होंने कहा कि आज भारत लगभग 92 प्रतिशत वयस्क जनसंख्या को कोविड वैक्सीन की पहली डोज़ दे चुका है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की। मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सौ साल की सबसे बड़ी महामारी से भारत की लड़ाई अब तीसरे साल में प्रवेश कर चुकी है। मेहनत हमारा एकमात्र पथ है और विजय एकमात्र विकल्प है। हम 130 करोड़ भारतीय अपने प्रयासों से कोरोना से जीतकर ज़रुर निकलेंगे। उन्होंने कहा कि ओमिक्रोन को लेकर पहले जो संशय की स्थिति थी, वो अब धीरे-धीरे साफ हो रही है। पहले जो वैरिएंट थे, उनकी अपेक्षा में कई गुना अधिक तेज़ी से ओमिक्रोन वैरिएंट सामान्य जन को संक्रमित कर रहा है।

मोदी ने आगे कहा कि पिछले वेरिएंट की तुलना में ओमिक्रोन तेजी से फैल रहा है,ये अधिक ट्रांसमिसिबल है। हमारे स्वास्थ्य विशेषज्ञ स्थिति का आकलन कर रहे हैं। स्पष्ट है कि हमें सतर्क रहना है। उन्होंने कहा कि आज भारत लगभग 92 प्रतिशत वयस्क जनसंख्या को कोविड वैक्सीन की पहली डोज़ दे चुका है। देश दूसरी डोज़ की कवरेज में भी 70 प्रतिशत के आसपास पहुंच चुका है। 10 दिन के अंदर ही भारत ने लगभग 3 करोड़ किशोरों का भी टीकाकरण कर दिया है। केंद्र द्वारा राज्यों को आवंटित 23,000 करोड़ रुपये के पैकेज का अच्छी तरह से उपयोग किया गया है, कई राज्यों ने अपने स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत किया है।

इसे भी पढ़ें: UP में टिकट बंटवारे को लेकर भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक संपन्न, पहली बार शामिल हुए PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा के अलावा कई राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद थे। यह बैठक ऐसे समय में हुई जब देश में कोरोनावायरस के मामलों में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोनावायरस के 247417 नए मामले आए हैं। इनमें ओमीक्रोन स्वरूप के 5,488 मामले शामिल हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के बृहस्पतिवार को सुबह आठ बजे तक अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, देश में ओमीक्रोन स्वरूप के एक दिन में 620 मामले आए जो अब तक का सर्वाधिक है। ज्ञात हो संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए देश के विभिन्न हिस्सों में राज्यों द्वारा तरह-तरह के प्रतिबंध लगाए गए हैं। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।