राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 74वीं पुण्यतिथि पर PM मोदी ने राजघाट पर दी श्रद्धांजलि

PM MODI
पीएम मोदी ने कहा कि, महात्मा गांधी के आदर्शों को और लोकप्रिय बनाा हमारा सामूहिक प्रयास है।उन्होंने कहा, ‘‘आज शहीद दिवस पर उन सभी महान लोगों को श्रद्धांजलि देता हूं जिन्होंने वीरतापूर्वक हमारे देश की रक्षा की। उनकी सेवा और बहादुरी हमेशा याद की जाएगी।

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी की 74वीं पुण्यतिथि पर रविवार को उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनके आदर्श विचारों को और अधिक लोकप्रिय बनाने का हमारा सामूहिक प्रयास है। महात्मा गांधी की 1948 में आज ही के दिन नाथूराम गोडसे ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

इसे भी पढ़ें: काशी के सेंट्रल हिंदू कॉलेज में महात्मा गांधी ने दिया था पहला भाषण, छात्रों और जनता से पूछा था यह सवाल

राष्ट्रपिता की पुण्यतिथि को शहीद दिवस के तौर पर मनाया जाता है। मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘बापू की पुण्यतिथि पर उन्हें याद कर रहा हूं। उनके आदर्श विचारों को और अधिक लोकप्रिय बनाने का हमारा सामूहिक प्रयास है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आज शहीद दिवस पर उन सभी महान लोगों को श्रद्धांजलि देता हूं जिन्होंने वीरतापूर्वक हमारे देश की रक्षा की। उनकी सेवा और बहादुरी हमेशा याद की जाएगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़