• हाथ में छाता थामे संसद पहुंचे पीएम मोदी, कहा- सभी विषयों पर सार्थक चर्चा की उम्मीद

अंकित सिंह Jul 19, 2021 10:39

प्रधानमंत्री ने कहा कि 'बाहु' (बाहों) में टीका दिया जाता है, जो इसे लेता है वह 'बाहुबली' बन जाता है। COVID के खिलाफ लड़ाई में 40 करोड़ से ज्यादा लोग 'बाहुबली' बन गए हैं। इसे आगे बढ़ाया जा रहा है।

आज से संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाथों में छाता थामे संसद भवन पहुंचे। संसद सत्र शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना मुद्दे पर संसद में सार्थक चर्चा हो। कोरोना से जंग हम सबको साथ मिलकर लड़ना है। उन्होंने कहा कि विपक्ष धारदार सवाल पूछे लेकिन साथ ही साथ सरकार को शांतिपूर्वक माहौल में जवाब देने का भी मौका दें।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 'बाहु' (बाहों) में टीका दिया जाता है, जो इसे लेता है वह 'बाहुबली' बन जाता है। COVID के खिलाफ लड़ाई में 40 करोड़ से ज्यादा लोग 'बाहुबली' बन गए हैं। इसे आगे बढ़ाया जा रहा है। महामारी ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। इसलिए हम चाहते हैं कि इस पर संसद में सार्थक चर्चा हो। 

इसे भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ साइकिल से संसद पहुंचेंगे TMC सांसद

मोदी ने कहा कि ये सदन परिणामकारी हो, सार्थक चर्चा के लिए समर्पित हो, देश की जनता जो जवाब चाहती है वो जवाब देने के लिए सरकार की पूरी तैयारी है। मैं सभी माननीय सांसदों,आग्रह करूंगा कि वो तीखे से तीखे सवाज पूछें, धारदार सवाल पूछें, लेकिन शांत वातावरण में सरकार को जवाब देने का मौका भी दें। इस महामारी ने पूरे विश्व को अपनी चपेट में लिया हुआ है इसलिए हम चाहते हैं कि संसद में भी इस महामारी के संबंध में सार्थक चर्चा हो। सभी व्यावहारिक सुझाव सभी सांसदों से मिलें ताकि महामारी के खिलाफ लड़ाई में नयापन आ सके और कमियों को भी ठीक किया जा सकता है।