24 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर जाएंगे पीएम मोदी, अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहला अधिकारिक दौरा

PM Modi
अंकित सिंह । Apr 21, 2022 5:23PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कार्यक्रम में देश-विदेश के कई उद्योगपति भी शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य में अगले 4 वर्षों में बिजली उत्पादन दोगुना करने के उद्देश्य से क्वार हाइड्रो प्रोजेक्ट का शिलान्यास भी करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल को जम्मू कश्मीर के दौरे पर जाएंगे। 24 अप्रैल को जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में पंचायती राज दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह पहला दौरा होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कार्यक्रम में जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा तथा ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह भी शामिल होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कार्यक्रम में देश-विदेश के कई उद्योगपति भी शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य में अगले 4 वर्षों में बिजली उत्पादन दोगुना करने के उद्देश्य से क्वार हाइड्रो प्रोजेक्ट का शिलान्यास भी करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: सिविल सेवा दिवस पर पीएम मोदी बोले- हमारी मुख्य जिम्मेदारी है देश की एकता और अखंडता

अनुच्छेद 370 हटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो बार दिवाली के समय जम्मू कश्मीर के दौरे पर गए हैं। लेकिन इस बार भी आधिकारिक दौरे पर जा रहे हैं। सुरक्षा के लिहाज से फिलहाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को देखते हुए कड़े बंदोबस्त कर दिए गए हैं। खबर के मुताबिक प्रधानमंत्री का पूरा कार्यक्रम लगभग 3 घंटे का होगा। सबसे पहले प्रधानमंत्री ग्राम सभा की बैठक में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में जम्मू कश्मीर के हजारों पंचायत के प्रतिनिधि भी भाग लेंगे। जिन पंचायत के प्रतिनिधियों ने अच्छा काम किया है, प्रधानमंत्री उन्हें सम्मानित भी करेंगे।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़