28 सितंबर को अमृत महोत्सव का विशेष दिन, मन की बात में बोले पीएम- शहीद भगत सिंह के नाम पर होगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नामकरण

PM
creative common
अभिनय आकाश । Sep 25, 2022 12:10PM
पीएम मोदी ने कहा कि 28 सितंबर को अमृत महोत्सव का एक विशेष दिन आ रहा है। इन दिन हम भारत मां के वीर सपूत भगत सिंह की जयंती मनाएंगे। भगत सिंह की जयंती के ठीक पहले उन्हें श्रद्धांजलि स्वरूप एक एक महत्वपूर्ण निर्णय किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर मन की बात कार्यक्रम के जरिए लोगों तक अपनी बात पहुंचाई। इस कार्यक्रम के 93वें एपिसोड में पीएम मोदी ने कहा कि भगत सिंह जी की जयंती के ठीक पहले उन्हें श्रद्धांजलि स्वरुप चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम अब शहीद भगत सिंह जी के नाम पर रखा जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि 28 सितंबर को अमृत महोत्सव का एक विशेष दिन आ रहा है। इन दिन हम भारत मां के वीर सपूत भगत सिंह की जयंती मनाएंगे। भगत सिंह की जयंती के ठीक पहले उन्हें श्रद्धांजलि स्वरूप एक एक महत्वपूर्ण निर्णय किया गया है। ये तय किया है कि चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम अब शहीद भगत सिंह जी के नाम पर रखा जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: 'मन की बात' कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी- चीतों के लौटने से देश में खुशी, नामकरण को लेकर लोगों से मांगे सुझाव

पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले 2 अक्टूबर को बापू की जयंती के मौके पर हमें #VocalForLocal अभियान को और तेज करने का संकल्प लेना है। खादी, हैंडलूम, हैंडीक्रॉफ्ट ये सारे प्रोडक्ट के साथ-साथ लोकल सामान जरूर खरीदें। इसके साथ ही पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयंती पर उन्हें याद करते हुए पीएम ने कहा कि 25 सितंबर को देश के प्रखर मानवतावादी, चिंतक और महान सपूत दीनदयाल उपाध्याय जी का जन्मदिन मनाया जाता है। दीनदयाल जी का 'एकात्म मानवदर्शन' एक ऐसा विचार है, जो विचारधारा के नाम पर द्वन्द्व और दुराग्रह से मुक्ति दिलाता है।

अन्य न्यूज़