नेशनल वॉर मेमोरियल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, तीनों सेना प्रमुखों सहित मौजूदा सभी ने रखा मौन

नेशनल वॉर मेमोरियल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, तीनों सेना प्रमुखों सहित मौजूदा सभी ने रखा मौन

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गणतंत्र दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 73वें गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की।

दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गणतंत्र दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 73वें गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान पीएम के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट, रक्षा सचिव अजय कुमार और सेना के तीनों अंगों यानि थलसेना, वायुसेना और नौसेना के प्रमुख मौजूद रहे। 

इसे भी पढ़ें: Republic Day 2022 | ITBP के जवानों ने -40 डिग्री की ठंड में मनाया गणतंत्र दिवस, 17 हजार फीट की ऊंचाई पर लहराया तिरंगा 

सभी ने भारत की रक्षा करने के दौरान शहीद हुए जवानों के लिए दो मिनट का मौन रखा और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित  की। जवानों के लिए पीएम ने कुछ लाइनें भी लिखी थी जिस पर पीएम ने हस्ताक्षर किए। 

इस दौरान पीएम ने एक विशेष रूप से एक टोपी पहनी हुई थी। उन्होंने उत्तराखंड की टोपी पहनी थी जिसपर ब्रम्ह कमल अंकित था। इसके अलावा उन्होंने मणिपुर की सभ्यता को दर्शाता हुआ मफलर भी ओढ़ा था।  





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।