बुद्ध पूर्णिमा पर बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कहा- कोरोना महामारी के बाद दुनिया में बड़ा बदलाव होगा

बुद्ध पूर्णिमा पर बोले प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी, कहा- कोरोना महामारी के बाद दुनिया में बड़ा बदलाव होगा

बुद्ध पूर्णिमा पर वर्चुअल वेसाक वैश्विक समारोह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता को संबोधित किया। उन्होंने अपने भाषण में कोरोना महामारी को लेकर बात की।

 बुद्ध पूर्णिमा पर वर्चुअल वेसाक वैश्विक समारोह के अवसर पर  प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी ने जनता को संबोधित किया। उन्होंने अपने भाषण में कोरोना महामारी को लेकर बात की। बुद्ध पूर्णिमा पर वर्चुअल वेसाक वैश्विक समारोह के अवसर पर प्रधानमंत्री ने कहा मैं एक बार फिर अपने फ्रंटलाइन हेल्थकेयर वर्कर्स, डॉक्टरों, नर्सों को सलाम करता हूं जो निस्वार्थ भाव से दूसरों की सेवा करने के लिए अपनी जान जोखिम में डालते हैं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है। मैं शोक व्यक्त करता हूं। 

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल सरकार ने हालात की गंभीरता के चलते ब्लैक फंगस को अधिसूचित रोग घोषित किया 

प्रधानमंत्री ने कहा कोविड-19 दशकों में मानवता के सामने सबसे बुरा संकट है, हमने पिछली एक सदी में ऐसी महामारी नहीं देखी। कोविड-19 के बाद हमारी पृथ्वी पहले जैसी नहीं रहेगी, हम घटनाओं को आने वाले समय में कोविड से पूर्व या कोविड से बाद की घटना के रूप में याद करेंगे। पीएम मोदी ने कहा लोगों की जान बचाने और महामारी को हराने के लिए टीका निश्चित तौर पर महत्वपूर्ण है। मैं उन लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं जिन्होंने महामारी में अपने प्रियजन को खोया और जो इससे पीड़ित रहे, मैं उनके दुख में शामिल हूं। अब हमें महामारी की बेहतर समझ है। हमारे पास वैक्सीन है। भारत को हमारे वैज्ञानिकों पर गर्व है। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।