सफलता के लिए प्रगतिशील सोच होना बेहद जरूरी: पूर्व प्रधान न्यायाधीश

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 29, 2019   09:27
सफलता के लिए प्रगतिशील सोच होना बेहद जरूरी: पूर्व प्रधान न्यायाधीश

उच्चतम न्यायालय के पूर्व प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्र ने कहा कि जो लोग जिन्दगी में अपने लक्ष्य पर नजर और प्रगतिशील सोच रखते हैं वही आगे बढ़ते हैं।

मथुरा। उच्चतम न्यायालय के पूर्व प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्र ने कहा कि भारतीय संस्कृति ने सदैव दुनिया का मार्गदर्शन किया है और यह सब यहां की शिक्षा का ही परिणाम है लेकिन सफलता प्राप्त करने के लिए प्रगतिशील सोच का होना बेहद जरूरी है। वे यहां दिल्ली-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर छाता के समीप स्थित संस्कृति विश्वविद्यालय के पहले दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि छात्र-छात्राओं को संबोधित कर रहे थे।

इसे भी पढ़ें: देश को कई चीजों की जरूरत, CJI बोले- हमारे पास है सीमित समय

उन्होंने कहा कि जो लोग जिन्दगी में अपने लक्ष्य पर नजर और प्रगतिशील सोच रखते हैं वही आगे बढ़ते हैं। इससे पूर्व उन्होंने प्रावीण्य सूची में प्रथम और द्वितीय स्थान हासिल करने वाले छात्र-छात्राओं को मेडल तथा प्रमाणपत्र प्रदान किए। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।