कृषि कानूनों के खिलाफ बंगाल विधानसभा में प्रस्ताव पारित, ममता बोलीं- आप कानून वापस लें या कुर्सी छोड़ दें

कृषि कानूनों के खिलाफ बंगाल विधानसभा में प्रस्ताव पारित, ममता बोलीं- आप कानून वापस लें या कुर्सी छोड़ दें

दिल्ली में हुई घटना के लिए ममता बनर्जी ने मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। ममता बनर्जी ने कहा कि दिल्ली के हालात को बहुत बुरी तरह केंद्र द्वारा संभाला गया। इसके साथ ही ममता बनर्जी ने तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी पहले दिल्ली की स्थिति से निपटे उसके बाद बंगाल के बारे में सोचे।

पश्चिम बंगाल विधानसभा ने केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ एक संकल्प पारित किया और इन्हें वापस लिए जाने की मांग की गई। बंगाल विधानसभा में यह संकल्प संसदीय कार्य मंत्री पार्था चटर्जी ने पेश किया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से कहा कि या तो ये नये कानून को वापस लिया जाए या सत्ता से गट जाना चाहिए। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी और कांग्रेस ने इस संकल्प का समर्थन किया। इस दौरान भाजपा विधायकों ने संकल्प का विरोध किया और जय श्री राम का नारा लगाते हुए सदन से बाहर निकल गए। 

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल चुनाव: कांग्रेस और वाममोर्चा के बीच सीट बंटवारे पर बनी सहमति

तीनों कानूनों को वापस लें या कुर्सी छोड़ दें

दिल्ली में हुई घटना के लिए ममता बनर्जी ने मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। ममता बनर्जी ने कहा कि दिल्ली के हालात को बहुत बुरी तरह केंद्र द्वारा संभाला गया। इसके साथ ही ममता बनर्जी ने तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी पहले दिल्ली की स्थिति से निपटे उसके बाद बंगाल के बारे में सोचे। ममता बनर्जी ने कहा कि इन तीनों कानूनों को निरस्त किया जाए या तो आप कुर्सी छोड़ दें। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।