Prabhasakshi
रविवार, नवम्बर 18 2018 | समय 16:03 Hrs(IST)

राष्ट्रीय

मराठा आंदोलन पर प्रदर्शनकारियों ने महाराष्ट्र में यातायात बाधित किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 9 2018 4:48PM

मराठा आंदोलन पर प्रदर्शनकारियों ने महाराष्ट्र में यातायात बाधित किया
Image Source: Google

मुंबई। आरक्षण की मांग को लेकर राज्यव्यापी प्रदर्शन के तहत मराठा प्रदर्शनकारियों ने महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में आज सड़क यातायात बाधित कर दिया। वहीं अफवाहों की रोकथाम के लिए पुणे की सात ग्रामीण तहसीलों में इंटरनेट सेवाएं बंद रहीं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मराठा समुदाय के नेताओं ने शांतिपूर्ण बंद करने की अपील की थी, लेकिन प्रदर्शनकारियों ने कुछ स्थानों पर सड़क यातायात बाधित कर दिया और टायर जलाए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि औरंगाबाद जिले के क्रांति चौक पर किसी ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के खिलाफ नारेबाजी की जिसके बाद प्रदर्शनकारियों के दो समूहों में संघर्ष हो गया।

 
अधिकारी के मुताबिक शिवसेना के जिला प्रमुख अंबादास दानवे के नेतृत्व में एक समूह ने नारेबाजी पर आपत्ति जताई जिसके बाद दोनों पक्षों के सदस्यों ने एक-दूसरे से मारपीट की।पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘घटना में एक व्यक्ति जख्मी हो गया लेकिन हमने स्थिति पर नियंत्रण कर लिया। दोनों समूहों को अलग कर उनके सदस्यों को तितर-बितर किया गया।’’।पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आंदोलनकारियों ने पुणे जिला कलेक्टर कार्यालय के गेट और केबिन पर हमला किया और परिसर में बिजली के कुछ बल्ब तोड़ डाले।पुलिस अधीक्षक संदीप पाटिल ने कहा कि पुणे जिले की सात ग्रामीण तहसीलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं ताकि अफवाहों को फैलने से रोका जा सके। प्रदर्शनकारी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार के पुणे के बारामती तहसील स्थित आवास के बाहर धरने पर भी बैठे। यहां पवार के भतीजे अजित पवार भी मराठा समुदाय की मांग को लेकर धरने में शामिल हुए।
 
प्रदर्शनकारियों ने लातूर, जालना, सोलापुर और बुलढाना जिले में बस एवं अन्य वाहनों को नहीं चलने दिया। उन्होंने माधा-शेतफल मार्ग को जाम कर दिया जो राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या नौ (पुणे-हैदराबाद) से जुड़ता है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने जालना और अहमदनगर जिलों में सड़कों पर टायर जलाए।कोल्हापुर से शिवसेना के विधायक प्रकाश आबितकर मुंबई में विधान भवन के बाहर धरने पर बैठ गए। उन्हें मराठा समुदाय के आरक्षण की मांग के समर्थन के कारण परिसर में प्रवेश करने से रोक दिया गया।मराठा समूहों के संघ सकल मराठा समाज ने नवी मुंबई को छोड़कर पूरे महाराष्ट्र में बंद का आह्वान किया है।सकल मराठा समाज के नेता अमोल जाधवराव ने कल कहा था कि गुरुवार (आज) को सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया जाएगा।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


शेयर करें: