किसानों का भेष धरकर आंदोलन करने वाले कभी कामयाब नहीं होंगे - दिनेश शर्मा

Dinesh Sharma
प्रतिरूप फोटो
उत्‍तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने रविवार फिरोजाबाद के टूंडला तहसील के गांव इमलिया में एक किसान महापंचायत को संबोधित करते हुए कहा की विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। जो विपक्ष में बैठकर किसान का ठप्पा लगाकर आंदोलन करने पर उतारू है वह कभी कामयाब नहीं होंगे।

उत्‍तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने रविवार को कहा कि ‘किसानों का भेष धरकर आंदोलन करने वाले, विपक्ष से हाथ मिला कर उसकी तरह काम करने वाले कभी कामयाब नहीं होंगे।’’

शर्मा ने कहा, ‘‘जो असली किसान है वह देश का नागरिक है और देश हित में, राष्ट्रहित में सीमा से लेकर हर जगह कुर्बानी के लिए तैयार रहता है। लेकिन जो विपक्ष में बैठकर किसान का ठप्पा लगाकर आंदोलन करने पर उतारू है वह कभी कामयाब नहीं होंगे।

इसे भी पढ़ें: खीरी जाने पर अड़ा विपक्ष, पुलिस ने कहा वहां न जाएं

फिरोजाबाद के टूंडला तहसील के गांव इमलिया में एक किसान महापंचायत को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री ने आज कहा, ‘‘जब भी देश को किसी संकट का सामना करना पड़ा है, किसान देश के लिए आगे आया है।

शर्मा ने केंद्र की विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं गिनाते हुए कहा, ‘‘जब विपक्ष को कोई नेता नहीं मिलता है, तो वह हैदराबाद से किसी को बुलाता है, और कहता है कि योगी सरकार सांप्रदायिक है। उपमुख्यमंत्री ने कहा, हम हर वर्ग के विकास और प्रगति के लिए काम कर रहे हैं और 2022 में उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ा जाएगा।’’

इसे भी पढ़ें: आमजन की तकलीफें सुनकर जनता का घोषणा पत्र तैयार कर रही है कांग्रेस : सलमान खुर्शीद

उन्होंने दावा किया कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। राज्य के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसान समृद्धि आयोग का गठन किया है, और इसकी बैठक बहुत जल्द होगी। शाही ने कहा, जो लोग किसानों के लिए काम कर रहे हैं, उन्हें विपक्ष किसान विरोधी बता रहा है, जबकि वे (पार्टियां) जिनके शासन में किसानों ने आत्महत्या की है, खुद को किसान समर्थक घोषित कर रहे हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़