Bharat Jodo Yatra के पंजाब से गुजरते ही पार्टी को लगा झटका, पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने दिया इस्तीफा, BJP में हुए शामिल

Manpreet Badal
creative common
अभिनय आकाश । Jan 18, 2023 2:03PM
पंजाब कांग्रेस के नेता और पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने पार्टी छोड़ दी और पार्टी के भीतर गुटबाजी के लिए शीर्ष नेतृत्व को जिम्मेदार ठहराया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पंजाब से एग्जिट कर चुकी है और अभी हिमाचल प्रदेश में है। लेकिन कांग्रेस नेता के प्रदेश से गुजरते ही एक बैड इफेक्ट देखने को मिला है। पंजाब में कांग्रेस को झटका लगा है।  पंजाब कांग्रेस के नेता और पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने पार्टी छोड़ दी और पार्टी के भीतर गुटबाजी के लिए शीर्ष नेतृत्व को जिम्मेदार ठहराया। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को संबोधित एक पत्र में मनप्रीत बादल ने लिखा है कि दिल्ली में एक मंडली पंजाब में मामलों को चला रही है और इससे केवल गुटबाजी बढ़ी है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है और आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए हैं। 

इसे भी पढ़ें: Bharat Jodo Yatra की कश्मीर में एंट्री से पहले कांग्रेस को लगा झटका, पार्टी प्रवक्ता ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

कांग्रेस के पूर्व नेता ने पत्र में लिखा कि कहने के लिए पर्याप्त है, जिस तरह से कांग्रेस पार्टी ने अपने मामलों का संचालन किया है और निर्णय लिया है, विशेष रूप से पंजाब के संबंध में ये निराशाजनक रहा है। कांग्रेस की पंजाब इकाई की आवाद बहुत दूर है। पहले से ही विभाजित सदन में आंतरिक असहमति को कम करने के प्रयास के बजाय, इन लोगों ने गुटबाजी को और बढ़ाने का काम किया और लगभग नीति के मामले में पार्टी के भीतर सबसे खराब तत्वों को मजबूत किया। 

इसे भी पढ़ें: बीजेपी ने कहा कि Rahul Gandhi को जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस की 'गंभीर गलतियों' का जवाब देना चाहिए

नेता ने पत्र में यह भी उल्लेख किया है कि उन्हें पंजाब कांग्रेस में बदनाम किया गया था क्योंकि वह ऐसा प्रदर्शित करने में विफल रहे जिसे केवल राजकोषीय लापरवाही के रूप में वर्णित किया जा सकता है। पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल के भतीजे मनप्रीत बादल पांच बार विधायक रहे हैं और दो बार राज्य के वित्त मंत्री भी रहे। पंजाब में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से बादल की लगातार अनुपस्थिति ने पंजाब कांग्रेस के कई नेताओं को नाराज कर दिया। उनका पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग के साथ कुछ मुद्दों का सामना करना पड़ रहा है।

अन्य न्यूज़