पंजाब सरकार स्वतंत्रता दिवस पर 100 ‘आम आदमी क्लीनिक’ की शुरुआत करेगी

Punjab government
ANI
पंजाब की भगवंत मान सरकार 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राज्य की जनता को 100 ‘आम आदमी क्लीनिक’ की सौगात देगी। स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौरामाजरा ने शुक्रवार को कहा कि पहले चरण में प्रस्तावित 75 ऐसे क्लीनिक की संख्या को बढ़ाकर 100 किया गया है।

चंडीगढ़। पंजाब की भगवंत मान सरकार 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राज्य की जनता को 100 ‘आम आदमी क्लीनिक’ की सौगात देगी। स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौरामाजरा ने शुक्रवार को कहा कि पहले चरण में प्रस्तावित 75 ऐसे क्लीनिक की संख्या को बढ़ाकर 100 किया गया है। मंत्री ने एक आधिकारिक बयान में कहा, ‘‘आम जनता को उच्च स्तरीय स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं उपलब्ध कराने की राज्य सरकार की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में यह पहला कदम है।’’

इसे भी पढ़ें: तेजस्वी ने BJP को बताया 'बड़का झूठा पार्टी', नीतीश संग नोकझोंक पर कही ये बात

उन्होंने कहा कि ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के अंतर्गत राज्य की सभी 117 विधानसभाओं में ‘आम आदमी क्लीनिक’ की सुविधा उपलब्ध होगी। मंत्री ने कहा कि इन क्लीनिक की स्थापना से निम्न और मध्यम वर्ग के लोगों को न केवल उनके नजदीक ही सभी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी, बल्कि इससे अस्पतालों में अनावश्यक भीड़ को कम करने में भी मदद मिलेगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़