राहुल का दावा, बैंकिंग व्यवस्था को साफ-सुथरा करने के प्रयास में उर्जित पटेल को हटना पड़ा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 28, 2020   22:02
राहुल का दावा, बैंकिंग व्यवस्था को साफ-सुथरा करने के प्रयास में उर्जित पटेल को हटना पड़ा

कांग्रेस नेता ने जिस खबर का हवाला दिया उसके मुताबिक, पटेल ने कहा है कि दिवाला और दिवालियापन संहिता कानून को लेकर सरकार के साथ उनका मतभेद हुआ था।

नयी दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को दावा किया कि बैंकिंग व्यवस्था को साफ-सुथरा करने के प्रयास के चलते उर्जित पटेल को भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर पद से हटना पड़ा। उन्होंने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘‘बैंकिंग व्यवस्था की सफाई के प्रयास के चलते उनको पद से हटना पड़ा। ऐसा क्यों है? प्रधानमंत्री नहीं चाहते थे कि वह कर्ज की अदायगी न करने वालों पर हाथ डालें।’’

भाजपा के आईटी विभाग के प्रभारी अमित मालवीय ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि सनसनीखेज बातों की एक लाइन लिख देने भर से कांग्रेस नेता अर्थव्यवस्था के विशेषज्ञ नहीं बन जाते हैं। कांग्रेस नेता ने जिस खबर का हवाला दिया उसके मुताबिक, पटेल ने कहा है कि दिवाला और दिवालियापन संहिता कानून को लेकर सरकार के साथ उनका मतभेद हुआ था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।