अनुच्छेद 370 पर राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- देश लोगों से बनता है, जमीन से नहीं

By अंकित सिंह | Publish Date: Aug 6 2019 12:54PM
अनुच्छेद 370 पर राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- देश लोगों से बनता है, जमीन से नहीं
Image Source: Google

सरकार ने जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करने संबंधी अनुच्छेद 370 समाप्त करने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों.... जम्मू कश्मीर तथा लद्दाख में विभाजित करने का फैसला किया है।

अनुच्छेद 370 हटाने और जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल को लेकर देश में राजनीति गर्म है। कुछ लोग मोदी सरकार के फैसले को एतिहासिक बता रहे हैं तो कुछ इसके खिलाफ भी है। मोदी सरकार के इस फैसले देश की सबसे पुरानी और मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने इसका जमकर विरोध किया है। आज 24 घंटे के बाद इस फैसले पर चुप्पी तोड़ते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि राष्ट्रीय एकीकरण एकतरफा रूप से जम्मू और कश्मीर को तोड़कर, चुने हुए प्रतिनिधियों को कैद करके और हमारे संविधान का उल्लंघन करके नहीं हो सकता है। उन्होंने इसे संविधान का उल्लंघन बताया। उन्होंने कहा कि यह राष्ट्र अपने लोगों द्वारा बनाया गया है, न कि भूमि के भूखंडों द्वारा। 

 
उन्होंने कहा कि इस दुरुपयोग का हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए गंभीर प्रभाव पड़ सकता है। बता दे कि सरकार ने जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करने संबंधी अनुच्छेद 370 समाप्त करने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों.... जम्मू कश्मीर तथा लद्दाख में विभाजित करने का फैसला किया है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video