पुजारी का दावा: राहुल गांधी हैं कश्मीरी ब्राह्मण और गोत्र दत्तात्रेय है

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 27, 2018   15:55
पुजारी का दावा: राहुल गांधी हैं कश्मीरी ब्राह्मण और गोत्र दत्तात्रेय है

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पुष्कर के सरोवर घाट पर पूजा करवाने वाले एक पुजारी ने सोमवार को दावा किया कि राहुल की गोत्र दत्तात्रेय है और वह कश्मीर ब्राह्मण हैं।

अजमेर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पुष्कर के सरोवर घाट पर पूजा करवाने वाले एक पुजारी ने सोमवार को दावा किया कि राहुल की गोत्र दत्तात्रेय है और वह कश्मीरी ब्राह्मण हैं। पुजारी दीनानाथ कौल ने संवाददाताओं को बताया कि उनके पास इस परिवार का पूरा रिकार्ड पोथी में दर्ज है। इसमें इस परिवार की वंशावली है। पुजारी के अनुसार उनके पूर्वजों ने ही मोती लाल नेहरू, जवाहर लाल नेहरू व इस परिवार के अन्य सदस्यों को पूजा करवाई थी।

इसे भी पढ़ें: राहुल ने गहलोत और पायलट के साथ अजमेर शरीफ दरगाह में जियारत की

पुजारी ने कहा, ‘इनकी गोत्र दत्तात्रेय हैं और वह कश्मीरी ब्राह्मण हैं। मोती लाल नेहरू, जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी, संजय गांधी, मेनका गांधी व सोनिया गांधी ने घाट पर आकर पूजा की इसका रिकार्ड (पोथी) हमारे पास है।’ पुजारी के अनुसार उन्होंने पूजा करने आए राहुल गांधी से उनका नाम व गोत्र पूछा तो उन्होंने दत्तात्रेय गोत्र बताया। दत्तात्रेय कौल होते हैं जो कश्मीरी ब्राह्मण होते हैं।

पुजारी ने वह दस्तावेज भी दिखाए जिनमें पुष्कर सरोवर में पूजा करने वाले राहुल के पूर्वजों के नाम दर्ज थे। चुनावी यात्रा पर राजस्थान आए राहुल इससे पहले अजमेर दरगाह भी गए और उन्होंने पोकरण, जालोर व जोधपुर में जनसभा की।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।