• पूर्व पीएम राजीव गांधी की 77वीं जयंती, राहुल गांधी ने अपने पिता को दी श्रद्धांजलि

निधि अविनाश Aug 20, 2021 08:34

इस मौके पर देश भर में रक्तदान शिविर, खेल और सांस्कृतिक कार्यक्रमों सहित कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) के एक बयान के अनुसार, इस अवसर पर शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में दिवंगत प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि देने के लिए एक विशेष फोटो प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जाएगा।

पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की 77वीं जयंती आज है। इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वीर भूमि जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। राहुल गांधी के साथ लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी समेत कई अन्य कांग्रेसी नेता भी मौजूद थे।

इसे भी पढ़ें: फेसबुक का राहुल गांधी के खिलाफ एक्शन, NCPCR ने कहा- कांग्रेस नेता को पोस्ट हटाने के दिए निर्देश

इस मौके पर देश भर में रक्तदान शिविर, खेल और सांस्कृतिक कार्यक्रमों सहित कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) के एक बयान के अनुसार, इस अवसर पर शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में दिवंगत प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि देने के लिए एक विशेष फोटो प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जाएगा।1984 से 1989 तक देश के प्रधानमंत्री के रूप में कार्य करने वाले राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त 1944 को हुआ था। 1991 में एक चुनाव अभियान के दौरान लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (LTTE) द्वारा उनकी हत्या कर दी गई थी।