CAG रिपोर्ट को राहुल ने बताया ‘चौकीदार ऑडिटर जनरल’ रिपोर्ट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 12 2019 2:12PM
CAG रिपोर्ट को राहुल ने बताया ‘चौकीदार ऑडिटर जनरल’ रिपोर्ट

उन्होंने कहा, ‘‘राफेल मामले में बहुत सारे साक्ष्य सामने आए हैं। हमारा यह कहना है कि जो कैग हैं वो इस रक्षा सौदे से जुड़े फैसले में शामिल रहे हैं।

नयी दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की राफेल से संबंधित रिपोर्ट को ‘चौकीदार ऑडिटर जनरल’ की रिपोर्ट करार दिया और आरोप लगाया कि मौजूदा कैग राजीव महर्षि से सही रिपोर्ट की उम्मीद नहीं की जा सकती क्योंकि वह इस रक्षा सौदे का हिस्सा रहे हैं। कैग की रिपोर्ट के बारे में पूछे जाने पर गांधी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह ‘चौकीदार ऑडिटर जनरल’ की रिपोर्ट है। यह नरेंद्र मोदी की रिपोर्ट है। रिपोर्ट चौकीदार के द्वारा और चौकीदार के लिए लिख्री गई है।’’ 

 


उन्होंने कहा, ‘‘राफेल मामले में बहुत सारे साक्ष्य सामने आए हैं। हमारा यह कहना है कि जो कैग हैं वो इस रक्षा सौदे से जुड़े फैसले में शामिल रहे हैं। ऐसे में वह सही रिपोर्ट नहीं दे सकते।’’ पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने सोमवार को कहा था, इस मामले की संयुक्त संसदीय समिति से जांच बहुत आवश्यक है और अगर इन सारे तथ्यों को संज्ञान में नहीं लिया जाता है, जो अखबार के माध्यम से पिछले 6-8 महीनों में सार्वजनिक हुए हैं, तो उस रिपोर्ट का बिल्कुल कोई महत्व नहीं होगा।
 
 
इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने भी महर्षि को लेकर हितों के टकराव का आरोप लगाया था। गौरतलब है कि कैग रिपोर्ट मंगलवार को संसद में पेश की जानी है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story

Related Video