चुनावी हिंदू: महाकाल के दरबार में दंडवत हुए राहुल, बीजेपी बोली- ढोंग करते हुए देखना अच्छा लगता है

Rahul Gandhi
creative common
अभिनय आकाश । Nov 30, 2022 8:38PM
भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने राहुल गांधी को "चुनावी हिंदू" बताते हुए कहा कि वे केवल चुनावों के दौरान अपने हिंदुत्व को प्रदर्शित करते हैं।

बढ़ी हुई दाढ़ी, सफेद धोती और माथे पर विभूती के साथ कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने 29 नवंबर को मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर में दर्शन किए। बीजेपी ने इसे गुजरात चुनाव से पहले हिंदू वोट हासिल करने की 'हताश कोशिश' करार दिया है। वायनाड के सांसद ने महाकाल मंदिर में भगवान शिव और भगवान नंदी की पूजा अर्चना की। इस यात्रा को लेकर भाजपा गुजरात में चुनावों से जोड़ा। भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने राहुल गांधी को "चुनावी हिंदू" बताते हुए कहा कि वे केवल चुनावों के दौरान अपने हिंदुत्व को प्रदर्शित करते हैं। 

इसे भी पढ़ें: 'ये देश तपस्वियों का है और हिंदू धर्म भी तपस्वियों का है,' राहुल गांधी का बयान

भाजपा ने भी इस यात्रा को एक "फोटो ऑप" करार दिया। अमित मालवीय ने ट्वीट करते हुए लिखा कि अरविंद केजरीवाल जितने ईमानदार हैं राहुल गांधी भी उतने ही हिंदू हैं...लेकिन एक कैथोलिक मां और पारसी पिता के बेटे को अपने हिंदू वंश को साबित करने के लिए यह ढोंग करते हुए देखना अच्छा लगता है। कोई गलती न करें, यह सिर्फ चुनावी मजबूरियों को ध्यान में रखते हुए एक सामरिक वापसी है, और कुछ नहीं।

इसे भी पढ़ें: Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने कहा- अब मैं खुद में अधिक धैर्य महसूस करता हूं

बता दें कि 25 नवंबर को राहुल गांधी ने ओंकारेश्वर के मंदिर में पूजा की, जो मध्य प्रदेश में एक ज्योतिर्लिंग भी है, जहां अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने इस दौरान कहा, "यह एक ऐसा देश है जहां तपस्वियों की पूजा की जाती है। मैं पिछले तीन महीनों से तपस्या कर रहा हूं, लेकिन असली तपस्वियों - किसानों और श्रमिकों के सामने यह बहुत छोटा है। राहुल गांधी वर्तमान में मध्य प्रदेश के माध्यम से कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कर रहे हैं। यात्रा 4 दिसंबर को कांग्रेस शासित राजस्थान में प्रवेश करेगी।

अन्य न्यूज़