पटना में ड्रग इंस्पेक्टर के कई ठिकानों पर निगरानी की रेड, भारी मात्रा में नकदी और जेवरात बरामद

corruption cash
ANI
अंकित सिंह । Jun 25, 2022 10:11PM
निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के डीएसपी सुरेंद्र कुमार मौर्य ने बताया कि जितेंद्र कुमार के ऊपर आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज़ हुआ। इनके पटना आवास पर सर्च जारी है। पटना सिटी के सुल्तानगंज थाना क्षेत्र स्थित आवास से जांच में कुछ कागजात, जेवर और नकदी बरामद की गई है। इनके 4 ठिकानों पर जांच जारी है।

बिहार में भ्रष्टाचार को लेकर नीतीश सरकार एक्शन में दिखाई दे रही है। यही कारण है कि आज ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के कई ठिकानों पर निगरानी की ओर से छापेमारी की गई है। इस छापेमारी में भारी मात्रा में नकदी और जेवरात बरामद किए गए हैं। इसको लेकर निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के डीएसपी सुरेंद्र कुमार मौर्य ने बताया कि जितेंद्र कुमार के ऊपर आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज़ हुआ। इनके पटना आवास पर सर्च जारी है। पटना सिटी के सुल्तानगंज थाना क्षेत्र स्थित आवास से जांच में कुछ कागजात, जेवर और नकदी बरामद की गई है। इनके 4 ठिकानों पर जांच जारी है।

इसे भी पढ़ें: रेड के दौरान IAS के बेटे की मौत, मृतक की मां बोली- विजिलेंस टीम ने मेरे एकलौते बेटे को मार डाला

दरअसल, निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम लगातार भ्रष्टाचार के विरुद्ध बिहार में अलग-अलग कार्रवाई कर रही है। आज भी जितेंद्र कुमार के कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गई थी। दावा तो किया जा रहा है कि जितेंद्र कुमार के घर से निगरानी विभाग को करीब 4 करोड़ रुपए कैश बरामद हुए हैं। इसके अलावा 36.48 लाख की कीमत की सोना और 3 किलो चांदी भी बरामद की गई है। जितेंद्र कुमार पर आय से अधिक संपत्ति का मामला है। आज पैसों को गिरने के लिए मशीन भी मंगवाई गई थी। फिलहाल इसकी गिनती तो नहीं हो पाई है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़