ठाणे में बिल्डरों पर गिरी गाज! छापेमारी में 520 करोड़ रु का काला धन मिला

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 22, 2021   11:04
ठाणे में बिल्डरों पर गिरी गाज! छापेमारी में 520 करोड़ रु का काला धन मिला

आयकर विभाग ने महाराष्ट्र के ठाणे जिले में बड़े बिल्डर्स के यहां छापा मार कर 520 करोड़ रुपये से ज्यादा की अज्ञात स्रोतों से हुई आय का पता लगाया है। केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने बृहस्पतिवार को बताया कि 12 जनवरी को बोरीवली, मीरा रोड और भयंदर में तलाशी और छापे की कार्रवाई की गई।

नयी दिल्ली। आयकर विभाग ने महाराष्ट्र के ठाणे जिले में बड़े बिल्डर्स के यहां छापा मार कर 520 करोड़ रुपये से ज्यादा की अज्ञात स्रोतों से हुई आय का पता लगाया है। केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने बृहस्पतिवार को बताया कि 12 जनवरी को बोरीवली, मीरा रोड और भयंदर में तलाशी और छापे की कार्रवाई की गई।

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक में विभाग आवंटन को लेकर कुछ मंत्रियों में असंतोष, येदियुरप्पा बोले- इस तरह की नाराजगी सामान्य बात है

आयकर विभाग ने छापा मार कार्रवाई में बिना किसी लेखे-जोखे वाली 10.16 करोड़ रुपये नकदी भी बरामद की है। आयकर विभाग के लिए नीति निर्धारित करने वाले बोर्ड (सीबीडीटी) द्वारा जारी बयान के अनुसार, ‘‘तलाशी अभियान के दौरान बरामद नकदी सहित पिछले वर्षों को मिलाकर कुल 520.56 करोड़ रुपये की बेहिसाब राशि मिली है।’’ बयान के अनुसार, कार्रवाई के दौरान पता चला है कि जमीन और फ्लैट बेचने से मिले धन सहित बहुत सारी आय का कोई हिसाब नहीं दिखाया गया है। बोर्ड ने कहा कि समूह ने सेल्फ असेसमेंट कर भरने की बात कही है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।