दिल्ली में बारिश से टूटा 120 सालों का रिकॉर्ड, 1901 के बाद जनवरी में हुई सबसे अधिक बारिश

Rain
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, शनिवार देर रात हुई बारिश के बाद इस साल जनवरी में दिल्ली में कुल 88.2 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई, जो 1901 के बाद से इस महीने में हुई सबसे अधिक बारिश है।

नयी दिल्ली। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, शनिवार देर रात हुई बारिश के बाद इस साल जनवरी में दिल्ली में कुल 88.2 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई, जो 1901 के बाद से इस महीने में हुई सबसे अधिक बारिश है। आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार, इससे पहले राजधानी में 1989 में 79.7 मिलीमीटर और 1953 में 73.7 मिलीमीटर बारिश हुई थी।

इसे भी पढ़ें: जेएनयू परिसर में पीएचडी छात्रा से छेड़छाड़ के आरोप में 27 वर्षीय व्यक्ति गिरफ्तार

सफदरजंग वेधशाला में छह दिन बारिश दर्ज की गई और इस महीने अब तक 88.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की। रविवार को रात साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 19.7 मिलीमीटर वर्षा हुई। आईएमडी की वेबसाइट के अनुसार, इस महीने पालम वेधशाला में 110 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 10.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़