राजस्थान सरकार का ऐलान, शहीदों के परिवार को आर्थिक सहायता और नौकरी दी जाएगी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 21, 2019   11:32
राजस्थान सरकार का ऐलान, शहीदों के परिवार को आर्थिक सहायता और नौकरी दी जाएगी

इसके साथ ही पूर्व की भांति स्थायी युद्ध विकलांग सैनिक या उसके आश्रित पुत्र अथवा पुत्री को सरकारी नौकरी दी जाएगी।

जयपुर। राजस्थान सरकार ने सैनिक बल व अर्द्ध सैनिक बलों के शहीद सैनिकों के परिजनों तथा स्थायी युद्ध विकलांग सैनिकों को देय सहायता और सुविधा पैकेज में बढ़ोतरी के आदेश बुधवार रात जारी कर दिए। इसके तहत अब राज्य के शहीद जवानों के आश्रितों को 50 लाख रुपए तक तथा स्थायी युद्ध विकलांग सैनिकों को 30 लाख रुपए तक नकद सहायता राशि मिल सकेगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद इस संबंध में घोषणा की थी।

संशोधित पैकेज के अनुसार अब शहीद का परिवार कुल 50 लाख रुपये नकद अथवा 25 लाख रुपये नकद के साथ इंदिरा गांधी नहर परियोजना क्षेत्र फेज - द्वितीय में 25 बीघा भूमि अथवा 25 लाख रुपये नकद के साथ राजस्थान आवासन मण्डल के एक एमआईजी आवास का विकल्प चुन सकता है। 

इसे भी पढ़े: पूर्ण राज्य की मांग को लेकर केजरीवाल प्रधानमंत्री आवास के बाहर देंगे धरना

इसी प्रकार स्थायी युद्ध विकलांग सैनिक 5 लाख रुपए नकद के साथ इंदिरा गांधी नहर परियोजना क्षेत्र फेज - द्वितीय में 25 बीघा भूमि या 30 लाख रुपए नकद में से एक विकल्प चुन सकेंगे। इसके साथ ही पूर्व की भांति स्थायी युद्ध विकलांग सैनिक या उसके आश्रित पुत्र अथवा पुत्री को सरकारी नौकरी दी जाएगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...