• जब सांसद से पायलट बने राजीव प्रताप रूडी को पहचान नहीं पाए दयानिधि मारन, कहा हमेशा याद रखे जाने वाली उड़ान

डीएमके सांसद दयानिधि मारन मंगलवार को नई दिल्ली से चेन्नई अपने घर जाने के लिए रवाना हुए। मारन उस समय हैरान रह गए जब वह नई दिल्ली से चेन्नई के लिए इंडिगो के विमान में सवार हुए। दयानिधि मारन ने जैसे ही पहली पंक्ति में अपनी सीट ली, कप्तान ने उनसे पूछा तो, आप इस फ्लाइट में भी यात्रा कर रहे हैं!

डीएमके सांसद दयानिधि मारन मंगलवार को नई दिल्ली से चेन्नई अपने घर जाने के लिए रवाना हुए। मारन उस समय हैरान रह गए जब वह नई दिल्ली से चेन्नई के लिए इंडिगो के विमान में सवार हुए। दयानिधि मारन ने जैसे ही पहली पंक्ति में अपनी सीट ली, कप्तान ने उनसे पूछा "तो, आप इस फ्लाइट में ही यात्रा कर रहे हैं!"

मास्क पहने कप्तान को मारन पहचान नहीं पाए। हालांकि फिर भी अपने चेहरे पर एक अजीब भाव रखते हुए सिर हिलाया। इसके कप्तान ने परिचित आवाज में कहा कि "तो तुम मुझे नहीं पहचानते!" 

कुछ समय में ही अपने दोस्त को पहचान गए मारन

कुछ देर बाद ही मास्क के पीछे की मुस्कान को मारन जल्द ही पहचान गए। मारन ने कहा, "तब मुझे एहसास हुआ कि यह कोई और नहीं बल्कि मेरे सहयोगी, संसद के वरिष्ठ सदस्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री - मेरे बहुत अच्छे दोस्त राजीव प्रताप रूडी थे।"

मारन संसदीय अनुमान समिति की बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली में थे। आपको बता दें कि उड़ान से दो घंटे पहले, मारन और रूडी बैठक में गहन चर्चा का हिस्सा थे। डीएमके सांसद ने कहा, "राजनेता से एक पायलट के रूप में रूडी के परिवर्तन को देखकर मुझे अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ।

मारन ने सोशल मीडिया पर बताया मुलाकात का अनुभव

इस बात का खुलासा दयानिधि मारन ने एक पोस्ट के जरिए किया। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा कि “एक मौजूदा सांसद कितनी बार एक व्यावसायिक उड़ान की कप्तानी करता है? उन्होंने लिखा कि मुझे यकीन है कि मैं इस बारे में लंबे समय तक बात करूंगा। साथ ही मारन ने सांसद कैप्टन राजीव प्रताप रूडी को दिल्ली से चेन्नई के लिए सुरक्षित उड़ान भरने के लिए धन्यवाद कहा।” "मैं केवल इतना कह सकता था कि मैं अपने अच्छे दोस्त और सहयोगी द्वारा उड़ाए जाने के लिए गर्व महसूस कर रहा था।"

आपको बता दें कि रूडी, पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री, बिहार से लोकसभा सांसद और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं। जब मारन के पिता मुरासोली मारन केंद्रीय वाणिज्य मंत्री थे तब रूडी ने तब राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया ।