Russia-Ukraine War । राजनाथ बोले- भारत शांति का पुजारी, दूसरे देश पर कभी भी नहीं किया आक्रमण

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 27, 2022   15:57
Russia-Ukraine War । राजनाथ बोले- भारत शांति का पुजारी, दूसरे देश पर कभी भी नहीं किया आक्रमण

रक्षा मंत्री ने कहा कि यूक्रेन मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूमिका की दुनिया भर में प्रशंसा हो रही है, भारत शांति का पुजारी है और भारत ने कभी भी किसी दूसरे देश पर आक्रमण नहीं किया और न ही किसी दूसरे देश की भूमि पर कब्जा किया है।

बलिया (उप्र)। रक्षा मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा कि यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे युद्ध में भारत शांति का पक्षधर है। रविवार को बलिया जिले के बैरिया विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी जनसभा में राजनाथ सिंह ने यूक्रेन व रूस में चल रहे युद्ध की चर्चा करते हुए कहा कि भारत शांति का पक्षधर है। उन्होंने कहा कि रक्षा के मामले में भारत आत्मनिर्भर बनेगा और आगामी दस साल में ऐसे हालात हो जायेंगे कि भारत युद्ध सामग्रियों का आयातक देश होने के बजाय निर्यातक देश हो जायेगा।

रक्षा मंत्री ने कहा कि यूक्रेन मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूमिका की दुनिया भर में प्रशंसा हो रही है, भारत शांति का पुजारी है और भारत ने कभी भी किसी दूसरे देश पर आक्रमण नहीं किया और न ही किसी दूसरे देश की भूमि पर कब्जा किया है। उन्होंने जोर देकर कहा कि पाकिस्तान में सर्जिकल और एयर स्ट्राइक के बाद कमजोर भारत की छवि दुनिया भर में बदली है और भारत की ताकत बढ़ी है तथा दुनिया में अब सन्देश चला गया है कि भारत को अब कोई छेड़ेगा तो भारत उसे नहीं छोड़ेगा। उन्होंने कहा कि पहले लोग यहां कट्टे बनाते थे लेकिन अब ब्रह्मोस मिसाइल का निर्माण उत्तर प्रदेश में होगा। सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कई जिले को डिफेंस कॉरिडोर घोषित कर दिया गया है। भाजपा नेता ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव में जनता एक नया इतिहास लिखने जा रही है और राजनीतिक विश्लेषक भी इस नतीजे पर पहुंच गए हैं कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अब मोदी के विजन, योगी का मिशन और जनता के सहयोग के जरिये ट्रिपल इंजन की सरकार चलेगी। 

इसे भी पढ़ें: देवरिया में बोले PM मोदी- इस बार का चुनाव घोर परिवारवादियों और घनघोर राष्ट्रभक्तों के बीच है

सपा पर तीखे हमले करते हुए कहा कि सपा का समाजवाद से कोई सरोकार नही है जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सच्चे समाजवादी हैं। उन्होंने सपा की पूर्ववर्ती सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में अब कट्टा नहीं चलेगा, सपा की पूर्ववर्ती सरकार में गुंडा,माफिया और बदमाशों का प्रभुत्‍व हुआ करता था। समाजवादी पार्टी की सरकार को घोटालों की सरकार करार देते हुए उन्‍होंने कहा कि सपा की पूर्ववर्ती सरकार में तरह तरह के घोटाले होते थे, खनन घोटाले से लेकर एम्बुलेंस घोटाले और रिवर फ्रंट घोटाले हुए। भाजपा सरकार में कोई मंत्री और विधायक घोटाले करने की सोच तक नहीं रख सकता। उन्होंने जोर देकर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार पर कोई भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा सकता है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।