करगिल विजय दिवस पर राजनाथ सिंह ने शहीदों को किया नमन, ट्वीट में लिखी ये बात

RAJNATH SINGH
ANI
राजनाथ सिंह ने करगिल विजय दिवस पर सशस्त्र बलों के साहस को सलाम किया। राजनाथ ने ट्वीट किया, “करगिल विजय दिवस पर भारत हमारे सशस्त्र बलों की बहादुरी, साहस और बलिदान को सलाम करता है। उन्होंने हमारी मातृभूमि की रक्षा के लिए अत्यंत कठोर परिस्थितियों में बहादुरी से जंग लड़ी।

नयी दिल्ली।रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को, 1999 के करगिल युद्ध के दौरान देश की रक्षा के लिए बेहद कठोर परिस्थितियों में बहादुरी से लड़ने वाले सशस्त्र बलों के जवानों की सराहना की। उन्होंने कहा कि सशस्त्र बलों द्वारा प्रदर्शित अदम्य वीरता और देशभक्ति की भावना भारत के इतिहास में एक निर्णायक क्षण के रूप में हमेशा के लिए अंकित रहेगी।

इसे भी पढ़ें: देश के बंटवारे को मनोहर लाल ने बताया दर्दनाक, बोले- आज भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश हो सकते हैं एक

राजनाथ ने ट्वीट किया, “करगिल विजय दिवस पर भारत हमारे सशस्त्र बलों की बहादुरी, साहस और बलिदान को सलाम करता है। उन्होंने हमारी मातृभूमि की रक्षा के लिए अत्यंत कठोर परिस्थितियों में बहादुरी से जंग लड़ी। उनकी अदम्य वीरता और देशभक्ति की भावना भारत के इतिहास में एक निर्णायक क्षण के रूप में हमेशा के लिए अंकित रहेगी।” गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान की सेनाओं के बीच 1999 में लद्दाख में स्थित करगिल की पहाड़ियों पर लड़ाई हुई थी और भारतीय सेना ने करगिल की पहाड़ियां फिर से अपने कब्जे में ले ली थीं। इस लड़ाई की शुरुआत तब हुई थी, जब पाकिस्तानी सैनिकों ने करगिल की ऊंची पहाड़ियों पर घुसपैठ कर वहां अपने ठिकाने बना लिए थे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़