केंद्र ने मानी महबूबा मुफ्ती की मांग, सशर्त संघर्षविराम की घोषणा

By नीरज कुमार दुबे | Publish Date: May 16 2018 4:53PM
केंद्र ने मानी महबूबा मुफ्ती की मांग, सशर्त संघर्षविराम की घोषणा

केंद्र सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए जम्मू-कश्मीर में सशर्त संघर्षविराम को आज मंजूरी दे दी। गृह मंत्रालय की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि केंद्र ने सुरक्षा बलों को रमजान के दौरान जम्मू-कश्मीर में अभियान शुरू नहीं करने को कहा है।



केंद्र सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए आज सुरक्षा बलों से कहा कि वे रमजान के पाक महीने में जम्मू-कश्मीर में कोई अभियान नहीं चलाएं। गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह फैसला शांति प्रिय मुसलमानों की शांतिपूर्ण माहौल में रमजान मनाने में मदद करने के लिए लिया गया। हालांकि मंत्रालय ने कहा कि सुरक्षा बलों को हमले की स्थिति में या बेगुनाह लोगों की जान की हिफाजत के लिए जरूरी पड़ने पर जवाब देने का अधिकार होगा।
 
गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को केंद्र सरकार के फैसले से अवगत कराया। प्रवक्ता ने कहा, 'मूर्खतापूर्ण हिंसा एवं आतंक का सहारा लेकर इस्लाम को बदनाम करने वाली ताकतों को अलग थलग करने के लिए यह महत्वपूर्ण है।’’ उन्होंने कहा कि सरकार इस पहल में सबसे सहयोग और मुसलमान भाई-बहनों की शांतिपूर्ण तरीके से एवं बिना किसी मुश्किलों के रमजान मनाने में मदद करने की अपेक्षा करती है। रमजान का पाक महीना चांद दिखने के हिसाब से कल या शुक्रवार से शुरू होगा।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story